Home » क्रिकेट » Hardik Pandya, Ben Stokes or Ravindra Jadeja who is better All rounder Aakash Chopra pick this player
 

हार्दिक पांड्या, बेन स्टोक्स और रवींद्र जडेजा में कौन है बेहतर ऑल राउंडर, आकाश चोपड़ा ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2020, 13:48 IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) बीते कुछ सालों से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. पहले इस खिलाड़ी ने विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में अपने बल्ले और गेंद के दम पर इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचाया और फिर फाइनल में बेन ने मैच विनिंग पारी खेलकर टीम को पहली बार विश्व कप का खिताब दिलवाया. इसके बाद इस खिलाड़ी ने एशेज सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया और सीरीज बराबर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. मौजूदा समय में इंग्लैंड वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसमें बेन धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बेन स्टोक्स को विश्व का बेहतरीन ऑल राउंडर बताया है.

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को इस समय हर प्रारूप में दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर बताते हुए अपने यूट्यूब शो आकाशवाणी में कहा,"इस समय, मुझे इस बात को लेकर कोई शक नहीं है कि स्टोक्स विश्व स्तर पर हर प्रारूप में नंबर-1 ऑलराउंडर हैं. अगर आप टेस्ट क्रिकेट में देखें तो उनका बल्लेबाजी औसत 43 का है, वनडे में उनका औसत 59 और टी-20 में 33 का औसत है."


वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) है. हार्दिक पांड्या ने शुरूआत में अच्छा खेल दिखाया था लेकिन इसके बाद यह खिलाड़ी अपनी चोट से जूझने लगा. हार्दिक पांड्या को लेकर उन्होंने कहा,"टेस्ट में उनका गेंदबाजी औसत 28, वनडे में 54 और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 18 का है.इसमें कोई शक नहीं है कि बेन स्टोक्स इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं और मुझे उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या भी इस स्तर पर पहुंचेंगे. वह अच्छा कर रहे हैं, लेकिन लगातार चोटों ने उन्हें पीछे धकेल दिया है."

रविंद्र जडेजा भारत के सर्वश्रेष्ठ फिल्डर के साथ साथ एक बेहतरीन ऑल राउंडर भी है जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फार्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. जडेजा के लिए आकाश ने कहा,"रविंद्र जडेजा, इस रास्ते पर हैं लेकिन वह अभी तक वहां पहुंचे नहीं हैं. शाकिब भी हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई और उनके करीब आ सकता है."

BCCI का बड़ा फैसला, पूर्व क्रिकेटर सबा करीम की हुई छुट्टी, कोरोना के दौरान नहीं संभाल पाए स्थिति- रिपोर्ट

First published: 19 July 2020, 13:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी