Home » क्रिकेट » hardik pandya hits helicopter shot look like ms Dhoni against ireland in last ball of first t20
 

VIDEO: जब खुन्नस में हार्दिक ने मारा धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट और मैदान में छाया सन्नाटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2018, 15:14 IST
(File Photo)

जब दो देशों के बीच कोई मैच होता है तो एक टीम को जीत मिलती है, दूसरी को हार. वहीं, इन दोनों टीमों में कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो छाप छोड़ने में कामयाब होते हैं. इसके अलावा एक खिलाड़ी ऐसा होता है जो अपने दम पर टीम को जिताता है. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा होता है जो केवल दिल जीतता है.

ऐसे ही खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जिन्होंने केवल एक गेंद खेली लेकिन इस गेंद पर जो कारनामा उन्होंने किया वो बहुत ही मजेदार और शानदार था. भले ही रोहित शर्मा और शिखर धवन की आतिशी पारियों ने टीम को एक विशाल स्कोर(208) पर पहुंचाया हो लेकिन इस पारी का अंत पांड्या ने किया.

दरअसल, बीती रात आयरलैंड के खिलाफ खेले गए डबलिन T20 मैच को टीम इंडिया 76 रनों के मार्जिन से जीत गई. इसके साथ भारतीय टीम ने बताया दिया कि वह मजबूत इरादों के साथ यूके दौरे पर आई है. बता दें कि इस मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में विशाल 208 रन बनाए थे.

इस विशाल स्कोर को खड़ा करने में रोहित शर्मा (97) और शिखर धवन(74) की अहम भूमिका रही. तो वहीं आयरलैंड को 132 रन पर समेटने में स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का खासा योगदान रहा. लेकिन इस बीच जब भारत का स्कोर 19.5 ओवर में 202 रन था उसे 208 करने में पांड्या की हवाई उड़ान रही. 

दरअसल, आयरलैंड के चेस के आखिरी ओवर में जब धोनी से लेकर रोहित और कप्तान विराट कोहली तक लौट गए. तब भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने एक आतिशी छक्का लगाया और टीम को आगाज को सही अंजाम तक पहुंतचाया.

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया ने खेला 100वां T20 मैच, बने ये 10 खास रिकॉर्ड

इस छक्के की सबसे खास बात ये रही कि जब डबलिन के मैदान पर भारतीय प्रशंसकों को धोनी या विराट से पारी को सही अंजाम देने की उम्मीद थी लेकिन हार्दिक ने आखिरी गेंद पर दर्शकों की ये मुराद पूरी कर दी. हार्दिक ने चेस की आखिरी गेंद पर धोनी का ट्रेड मार्क शॉट यानी हेलीकॉप्टर शॉट लगाया जो सीधा बाउंड्री पार गिरा.

देखें, हार्दिक का हेलीकॉप्टर शॉट

First published: 28 June 2018, 15:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी