Home » क्रिकेट » Hardik Pandya is wary of risking his injury-ravaged back for Test cricket
 

हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान, बोले- टेस्ट क्रिकेट खेलना होगा खतरे से भरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2020, 19:23 IST
Hardik Pandya

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कहा है कि अपनी कमर की चोट के कारण वो आने वाले कुछ समय में टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे उनकी चोट दोबारा से उभर आएगी और ऐसा इसलिए भी है क्योंकि उन्हें पता है कि वो वाइट बॉल क्रिकेट में टीम के लिए कितने उपयोगी साबित हो सकते है.

बता दें, हार्दिक पांड्या ने साल 2018 के बाद से ही कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. हार्दिक ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 11 टेस्ट मैच खेले हैं. हालांकि उन्होंने वनडे और टी20 टीम में अपनी जगह पक्की की है. हार्दिक पांड्या बीते साल विश्व कप के बाद से ही अपनी कमर की चोट से जूझ रहे थे जिसके बाद उन्होंने अपनी सर्जरी करवाई थी और वो पूरी तरह से फिट हैं और अपनी वापसी का इंतजार कर रहे हैं.

क्रिकबज के साथ बात करते हुए इस खिलाड़ी ने कहा,"मैं खुद को बैकअप तेज गेंदबाज के रूप में देखता हूं . कमर की सर्जरी के बाद फिलहाल टेस्ट क्रिकेट खेलना चुनौतीपूर्ण होगा." "अगर मैं एक टेस्ट खिलाड़ी होता और मेरे पास व्हाइट-बॉल क्रिकेट में नहीं खेलता, तो मैं अब जाकर टेस्ट में अपनी वापसी का जोखिम उठा सकता था, लेकिन मुझे पता है कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में मेरी अहमियत है. ऐसा हुआ है कि मैंने टेस्ट मैच खेले और फिर वनडे और टी 20 में मैंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया क्योंकि मेरा प्लस पॉइंट मेरी ऊर्जा है."

हार्दिक पांड्या को साल 2018 में एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चोट लगी थी जिसके कारण उन्हें मैदान से स्ट्रेचर से मैदान से लेकर जाया गया था. इस बारे में बात करते हुए हार्दिक ने कहा,"मुझे लगा कि मेरा करियर खत्म हो गया क्योंकि मैने कभी किसी को यूं स्ट्रेचर पर जाते हुए नहीं देखा. मेरा दर्द कम ही नहीं हो रहा था लेकिन मेरा शरीर तुरंत रिकवरी मोड में चला गया. एशिया कप वैसे भी आराम मिलने से पहले मेरा आखिरी टूर्नमेंट था जिसमें यह चोट लग गई."

हार्दिक पांड्या ने चुनी अपनी ऑल-टाइम IPL प्लेइंग इलेवन, रोहित शर्मा की जगह इन्हें बनाया कप्तान

First published: 3 June 2020, 19:04 IST
 
अगली कहानी