Home » क्रिकेट » Hardik Pandya says I asked to be rested for test series against Sri Lanka in india
 

हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सिरीज़ से बाहर होने पर किया खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2017, 12:59 IST

भारत के उभरते हुए युवा हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सिरीज से बाहर रखा गया है. हालांकि शुरुआत में बीसीसीाई ने उन्हें टीम में शामिल किया था. पांड्या ने टीम से बाहर होने पर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने सोमवार को बताया कि आखिर किस वजह से वो आखिरी वक्त में टीम से बाहर हो गए. 

हार्दिक पांड्या ने सोमवार को कहा कि उन्होंने खुद ही श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में शरीर को थोड़ी दिक्कतों के कारण आराम मांगा था. पांड्या ने कहा कि वह इस समय का सदुपयोग फिटनेस को सुधारने में करेंगे ताकि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपनी क्षमता का सही इस्तेमाल कर सकें.

भारत, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन T20 मैचों की सिरीज खेलेगा. पांड्या ने समाचार चैनल सीएनएन-न्यूज-18 से कहा, "ईमानदारी से कहूं, तो मैंने आराम के लिए कहा था. मेरा शरीर सही नहीं है. लगातार क्रिकेट खेलने के कारण कुछ परेशानियां हैं. मैं क्रिकेट तब खेलना चाहता हूं जब मैं पूरी तरह फिट रहूं, अपना 100 फीसदी दे सकूं."

उन्होंने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे आराम दिया गया. इस ब्रेक के दौरान मैं जिम में अभ्यास करूंगा और अपनी फिटनेस सुधारूंगा. मैं झूठ नहीं बोलूंगा, मैं दक्षिण अफ्रीका सिरीज के लिए काफी उत्साहित हूं. मैं इस आराम के समय का उपयोग अपनी फिटनेस को सुधारने में करूंगा." पांड्या ने कहा कि वह सिरीज से पहले सकारात्मक बने रहेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे. 

उन्होंने आगे कहा, "हां, मैं इसके लिए काफी उत्साहित हूं. लोग इसके बारे में बातें कर रहे हैं. यह काफी चर्चित सिरीज है. मुझे जिंदगी में चुनौतियां पसंद हैं, इससे मुझे प्ररेणा मिलती है. जैसा आपने कहा कि मेरी टीम में इस समय कमी महसूस हो रही है, लेकिन क्या पता मैं वहां अंतर पैदा कर दूं. मैं निश्चित हूं कि हम वहां अच्छा करने वाले हैं."

पांड्या से जब करियर में टर्निंग प्वांइट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे जब मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने का मौका मिला वो मेरे करियर का टर्निग प्वांइट था. इसके बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा."

First published: 14 November 2017, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी