Home » क्रिकेट » Hardik Pandya was the game-changer for us says virat kohli after win first ODI against Australia.
 

कोहली ने जीत के बाद हार्दिक पांड्या के बारे में दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2017, 15:20 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में मिली जीत के लिए टीम के गेंदबाजों के प्रदर्शन को सराहा. कोहली ने इस जीत में अपने बल्ले और गेंदबाजी से अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की प्रशंसा की.

चेन्नई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में हार्दिक ने जहां 66 गेंदों में 83 रन बनाकर भारतीय टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया, वहीं उन्होंने शानदार बॉलिंग करते हुए दो विकेट भी लिए. 

कोहली ने कहा, "हार्दिक खुद पर विश्वास रखते हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के लिए खुद पर विश्वास होना जरूरी है. उनकी पारी ने इस खेल में बदलाव किया और अपनी गेंदबाजी से भी उन्होंने टीम की किस्मत बदलने में अहम भूमिका निभाई."

कोहली ने पांड्या के साथ-साथ टीम के स्पिन गेंदबाजों चाइनामैन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी प्रशंसा की. चेन्नई वनडे मैच में कुलदीप ने दो और चहल ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए. जीत के बाद कप्तान ने कहा, "दोनों गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. मैं जब से चहल को देख रहा हूं, वह हमेशा पूरी बहादुरी के साथ मैदान पर उतरते हैं. इन दोनों को सलाम."

कोहली ने इस मैच में एक-एक विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि वह भारत को मिली जीत का श्रेय युवा गेंदबाजों को देना चाहेंगे. कप्तान ने कहा कि बारिश के बाद खेल की समयसीमा और ओवर कम हो गए थे, लेकिन इसके बावजूद टीम के इन चार गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.

कोहली ने कहा कि, इससे बेहतर गेंदबाजों की टीम भारत के पास हो ही नहीं सकती. भारतीय टीम की अगली भिड़ंत आस्ट्रेलिया से गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगी. 

First published: 18 September 2017, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी