Home » क्रिकेट » Harmanpreet Kaur break Smriti Mandhana's record and hit six sixes in an innings in Womens Cricket Super League, 2018
 

हरमनप्रीत कौर ने स्मृति मंधाना का रिकॉर्ड तोड़ा, एक पारी में ठोके 6 छक्के

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2018, 16:16 IST
(Lancashire Thunder)

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट सुपर लीग 2018 (KSL) T20 टूर्नामेंट में टीम इंडिया की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तूफानी पारी करते हुए एक रिकॉर्ड बना लिया है. इस तूफानी पारी से उन्होंने वेस्टर्न स्टोर्म की तरफ से खेल रहीं भारतीय महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना के रिकॉर्ड को भी तोड़ डाला है. कल के मुकाबले में लंकाशायर थंडर्स की तरफ से खेलते हुए हरमनप्रीत कौर ने यॉर्कशायर डायमंड के खिलाफ 44 गेंदों में 74 रन ठोक डाले.

हरमनप्रीत कौर ने 74 रन की पारी में 4 चौके और 6 छक्के लगाए और हिला क्रिकेट सुपर लीग 2018 (KSL) में एक नया रिकॉर्ड बना लिया. इस पारी में लगाए गए छह छक्कों की वजह से वह किया सुपर लीग के इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली दूसरी बल्लेबाज बन गई हैं. इनसे पहले द. अफ्रीकी विकेटकीपर लिजली ली हैं जो दो बार एक पारी में 6-6 छक्के लगा चुकी हैं, वह इस लीग में सरे स्टार्स की तरफ से खेल रही हैं.

इसके बाद महिला क्रिकेट सुपर लीग 2018 (KSL) में एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने में हीथर नाइट और स्मृति मंधाना 5-5 छक्के के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर हैं. लेकिन इससे पहले महिला क्रिकेट सुपर लीग 2016 (KSL) में स्टेफनी टेलर 5 छक्के लगा चुकी हैं.

इससे पहले मंधाना ने यॉर्कशायर डॉयमंड्स के खिलाफ 48 रन की पारी खेली थी जिसमें उन्होंने इस पारी में 5 छक्के लगाए और एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. लेकिन मंधाना ने इस लीग में सबसे अधिक रन की पारी खेली है जो 102 रन की है, इसके साथ ही मंधाना इस लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं उन्होंने अब तक इस लीग में 338 रन बनाए हैं.

First published: 15 August 2018, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी