Home » क्रिकेट » Harmanpreet Kaur gets a job after Sachin Tendulkar’s letter.
 

सचिन की एक मदद से बदल गई हरमनप्रीत की ज़िंदगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2017, 17:04 IST

हरमनप्रीत कौर की विस्फोटक पारी की बदौलत भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है, जहां रविवार को उसका मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में मेजबान इंग्लैंड से होगा. सेमीफाइनल में खेली गई उनकी धमाकेदार पारी के बाद वे क्रिकेट के फैंस की चहेती बन गई हैं. 

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का हरमनप्रीत कौर की सफलता के पीछे बहुत बड़ा योगदान है. इस बात का खुलासा अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में किया है. दरअसल सचिन की सिफारिश पर ही हरमनप्रीत को रेलवे में उनकी पसंदीदा जगह पर पोस्टिंग मिली थी.

इंडियन एक्सप्रेस को डायना इडुलजी ने बताया है कि वह हरमनप्रीत को उनके जूनियर सर्किट खेल के दिनों से जानती थी. डयना उस वक्त वेस्टर्न रेलवे की अधिकारी थी और चाहती थीं कि हरमनप्रीत भी रेलवे में नौकरी जॉइन करके रेलवे की ओर से ही क्रिकेट खेलें.

दरअसल उस वक्त 24 साल की हरमनप्रीत को नॉर्दन रेलवे की ओर से नौकरी का प्रस्ताव मिल चुका था, लेकिन वो पोस्ट छोटी थी. डायना उन्हें एक ऊंची पोस्ट पर वेस्टर्न रेलवे में नौकरी देना चाहती थीं. डायना ने उन्हें चीफ ऑफिस सुपरिटेंडेंट के पद का ऑफर दिया. लेकिन दिल्ली में बैठे बड़े अधिकारियो ने इस प्रस्ताव को खारिज़ कर दिया.

इसके बाद डायना ने सचिन तेंदुलकर से बात की. सचिन भी हरमनप्रीत के टेलैंट से प्रभावित हए और बतौर सांसद उन्होंने हरमनप्रीत के लिए रेलवे के बड़े अधिकारियों को चिट्ठी लिखी. इसके बाद ही हरमनप्रीत की वेस्टर्न रेलवे में नौकरी पक्की हो सकी.

First published: 22 July 2017, 15:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी