Home » क्रिकेट » Harmanpreet Kaur named captain of Women's World T20 XI
 

ICC की महिला विश्व T-20 टीम में भारत का दबदबा, हरमनप्रीत को मिली कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2018, 11:43 IST

रविवार को महिला टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर को आईसीसी महिला विश्व T-20 एकादश का कप्तान चुना गया है.उनके अलावा इस टीम में स्टार सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना और लेग स्पिनर्स पूनम यादव को भी शामिल किया गया है. आप को बता दें कि महिला T-20 वर्ल्ड कप का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने जीता है. वहीं टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार गई थी.


आप को बता दें कि इस टीम में इंग्लैंड के तीन, ऑस्ट्रेलिया के दो तथा पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के भी एक एक खिलाड़ी शामिल किया गया हैं. गौरतलब है कि टीम इंडिया हरमनप्रीत की कप्तानी में सेमीफाइनल तक पहुंची थी. इस दौरान भारत ने ग्रुप स्टेज में ऑस्ट्रेलिया को भी हराया था. हालांकि सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.

टीम इस प्रकार है : एलेक्स हीली (ऑस्ट्रेलिया), स्मृति मंधाना (भारत), एमी जोंस (इंग्लैंड, विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (भारत, कप्तान), डियांड्रा डोटिन (वेस्टइंडीज), जोविरया खान (पाकिस्तान), एलिस पेरी (ऑस्ट्रेलिया), लेग कास्पेरेक (न्यूजीलैंड), आन्या श्रबसोले (इंग्लैंड), क्रिस्टी गोर्डन (इंग्लैंड), पूनम यादव (भारत), 12वीं खिलाड़ी: जहनारा आलम (बांग्लादेश).

First published: 26 November 2018, 11:43 IST
 
अगली कहानी