Home » क्रिकेट » Harmanpreet Kaur, Smriti Mandhana And Jemimah Rodrigues Will Miss Women's Big Bash League
 

BCCI का बड़ा फैसला, बिग बैश लीग में नहीं खेल पाएंगे ये भारतीय खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2019, 18:11 IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तानम स्मृति मंधाना, टी20 की उपकप्तान हरनप्रीत कौर और क्रिकेट की दुनिया में उभरती हुई नई स्टार खिलाड़ी जेमिमाह रॉड्रिगेज इस साल 18 अक्टूबर से होनी वाली वुमेन्स बिग बैश लीग में हिस्सा नहीं ले पाएंगी. बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेटरों कोे इस बार लीग में खेलने की अनुमति नहीं दी है. दरअसल, इस बात की प्रबल संभावना हैं कि जब वुमेन्स बिग बैश लीग का आयोजन हो रहा होगा उसी दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर रहेगी.

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार इस बार वुमेन्स बिग बैश लीग की शुरूआत 18 अक्टूबर से होगी और यह 8 दिसंबर तक चलेगी. इसी दौैरान भारती क्रिकेट टीम महीने भर के दौरे के लिए कैरेबियाई दौरे पर होगी. ऐसी स्थिति में खिलाड़ियों को काफी कम समय मिलेगा और वो लीग के अंत के कुछ मैचों में ही हिस्सा ले पाएंगे.


वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम 23 अक्टूबर को रवाना होनी वाली है. अभी टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. इस सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा जिसके बाद टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होगी.

बीसीसीआई के जनरल मैनेजर सबा करीम ने कहा, 'बीसीसीआई हमारी किसी भी महिला खिलाड़ी को विदेशी लीगों में हिस्सा लेने से नहीं रोकता है, लेकिन उनके विदेशी टूर्नामेंट में भाग लेने से राष्ट्रीय टीम को लिए उनके कर्तव्यों पर प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए. इस मामले में एक अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेली जानी है जिसके कारण यह हमारी प्राथमिकताओं की सूची में सबसे ऊपर होगी.’

बता दें, भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अगले साल  31 जनवरी से 12 फरवरी तक  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्राई सीरीज भी खेलनी है. यह सीरीज अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले खेली जानी है.

बता दें, भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत बीते सीजन में सिडनी थंडर्स के लिए खेली थी. वहीं इस बार उन्हें मेलबोर्न स्टार ने संपर्क साधा था. जबकि मंधाना ने बीते सीजन में ब्रिसबेन हीट के लिए खेला था इस बार को होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलने वाली थी. वहीं जेमिमाह रॉड्रिगेज पहली बार वुमेन्स बिग बैश लीग में खेलने वाली थी. जेमिमाह रॉड्रिगेज ने इंग्लैंड में खेली गई किया सुपर लीग में यॉर्कशायर डायमंड की तरफ से धमाकेदार प्रदर्शन किया था.

विश्व कप से पहले इस खिलाड़ी ने खुद को बताया नंबर चार का दावेदार, T20 क्रिकेट में लगा चुका हैं शतक

First published: 27 September 2019, 18:11 IST
 
अगली कहानी