Home » क्रिकेट » Harmanpreet Kaur Spectacular Catch India vs West Indies Women Team One day Match
 

Video: हरमनप्रीत कौर ने 'सुपरवुमनिया' बनकर एक हाथ से लिया शानदार कैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2019, 12:54 IST

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में एक हाथ से हवा में उड़ते हुए शानदार कैच लपका है जिसके बाद उन्होंने एक बार फिर यह साबित किया कि आखिर उन्हें भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में क्यों गिना जाता है. भारत और वेस्टइंडीज की महिला टीम के बीच भारतीय समयानुसार शुक्रवार की देर रात यह मुकाबला सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला गया जिसमें हरमनप्रीत कौर ने यह कैच लपका है. सोशल मीडिया पर उनके कैच का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

वेस्टइंडीज की कप्तान इस मुकाबले में काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रही थी. एकता बिष्ट की जिस गेंद पर वो कैच आउट हुए उससे पहली गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन की बाउंड्री के ऊपर से एक लंबा छक्का जड़ा था. हरमनप्रीत उस दौरान लॉन्ग ऑन पर फिल्डिंग कर रही थी. स्टैफिन टेलर ने एकता बिष्ट की गेंद पर एक बार फिर छक्का मारना चाहा लेकिन इस बार हरमनप्रीत ने हवा में उड़ते हुए एक हाथ से उनका शानदार कैच लपक लिया.

 

हरमनप्रीत के इस कैच पर इसलिए भी शानदार कह जाएगा क्योंकि स्टैफिन टेलर ने जो शार्ट मारा था उसे देखकर लग रहा था कि गेंद बाउंड्री पार चली जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हरमनप्रीत ने हवा में उठलते हुए बाए हाथ से यह कैच पकड़ा है. हालांकि कैच लेने के बाद वो जमीन पर गिरी तब भी उनके हाथ से कैच नहीं छूटा. हरमनप्रीत का यह कैच पर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक उनके इस कैच को शानदार बता रहे है.

हरमनप्रीत ने भले ही शानदार कैच लिया हो लेकिन भारतीय टीम एक रन से यह मुकाबला हार गई. वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 225 रनों का स्कोर खड़ा किया. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की कप्तान स्टैफिन टेलर ने सर्वाधिक 94 रनों की पारी खेली. जिसके जवाब में भारतीय टीम 224 रन ही बना पाई. एकबाग लग रहा था कि टीम इंडिया यह मुकाबला आसानी से जीत लेगी क्योंकि भारतीय टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए थे. इसके बाद 40वें ओवर की तीसरी गेंद पर विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और टीम को एक रन से हार का सामना करना पड़ा.

बांग्लादेश के खिलाफ 8 रन बनाते ही विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे रोहित शर्मा, इस मामले में बन जाएंगे नबंर वन

First published: 2 November 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी