Home » क्रिकेट » Harmanpreet Kaur stunning catch with one hand in t20 Tri-Series match against england
 

Video: 'लेडी सहवाग' ने लिया रोंगटे खड़े करने वाला अद्धभुत कैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 15:59 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच ट्राई सिरीज का छठवां T20 मैच हुआ. इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. मुंबई के ब्रेवोन स्टेडियम में हुए इस मुकाबले को भले ही टीम इंडिया जीत गई हो लेकिन वह इस सिरीज से बाहर हो गई. अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पेटीएम T20 ट्राई सिरीज का फाइनल शनिवार को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा.

 

इस मैच का सबसे खूबसूरत पल अगर कोई था तो वह भारतीय खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर का एक शानदार था जो उन्होंने एक हाथ से लिया. इस कैच को देखकर उनकी टीम के साथी ही नहीं बल्कि दर्शक भी खुशी से झूम उठे. दरअसल, इंग्लैंड की पारी का 17वां ओवर था, इस दौरान डेनियली हेजल बल्लेबाजी कर रही थीं और भारतीय स्पिनर अनुजा पाटिल गेंदबाजी करा रहीं थी.

ये भी पढ़ेंः जब पाकिस्तान में इतिहास रचकर सहवाग बने 'मुल्तान के सुल्तान'

इस गेंद को अनुजा ने ऑफ स्टंप के बाहर फेंका तो हेजल ने हवा में शॉट खेला. इस पर लॉन्ग ऑफ पर फील्डिंग कर रहीं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने लंबी दौड़ लगाई और शानदार डाइव मारकर एक हाथ से कैच लपका, जो कि आमतौर पर महिला क्रिकेट में देखने को नहीं मिलता. हरमनप्रीत के इस शानदार कैच पर एक बारगी तो बल्लेबाज हेजल को भी कैच लिए जाने का यकीन नहीं हुआ. हालांकि उन्हें पेवेलियन की राह पकड़नी पड़ी.

इस पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम की फील्डिंग का स्तर काफी ऊंचा दिखा. अगर टीम की कप्तान हरमनप्रीत ने इस तरह से आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया हो तो बाकि खिलाड़ी भी उनके साथ दिखे और इस मैच को 8 विकेट से जीता.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 107 रनों के कुल स्कोर पर ढेर हो गई. इस पारी में भारत की तरफ से स्पिन गेंदबाज अनुजा पाटिल ने 3 विकेट चटकाए. वहीं राधा यादव, दीप्ती शर्मा और पूनम यादव ने 2-2 विकेट मिले.

वहीं, इंग्लैंड के 107 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया और एकतरफा जीत हासिल कर ली. भारत की ओर से ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ 62 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को आसान जीत दिला दी.

First published: 29 March 2018, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी