Home » क्रिकेट » Haryana Sports Minister Anil Vij says India should play against Pakistan at ICC Cricket World Cup 2019
 

वर्ल्ड कप 2019 में भारत-पाक मैच को लेकर हरियाणा के खेल मंत्री ने दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 12:11 IST
World Cup 2019

भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर कई दिनों से चर्चा हो रही है कि इस साल मैच होगा कि नहीं. इस पर ICC ने कहा कि वो इस फैसले में कोई भूमिका नहीं निभा रहे हैं तो वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस पर कहा कि इस फैसले को वो सरकार पर छोड़ते हैं. इसके बाद अब हरियाण के खेल मंत्री अनिल विज ने एक बड़ा बयान दिया है और उनके इस बयान के बाद से लग रहा है कि BCCI भी उनके इस फैसले पर सहमित जता सकता है.

Ind vs Aus: मैच जीतने के बाद कोहली ने धोनी और जाधव की साझेदारी को बताया शानदार, कहा- वर्ल्ड कप के लिए..

 

BCCI

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल ने कहा,"भारत को पाकिस्तान से 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाले मैच में खेलना चाहिए. अगर भारत मैच खेलने से इनकार कर देता है तो इससे भारत का ही नुकसान होगा. साथ ही पाकिस्तान को बिना खेले वॉकओवर का फायदा मिल जाएगा और वो नॉकआउट स्टेज में आसानी से पहुंच जाएगा."

 

वेबसाइट मेल टुडे से बातचीत करते हुए अनिल ने कहा,"देखिए मैं मानता हूं कि भारत को पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय और किसी भी तरह की सीरीज नहीं खेलनी चाहिए, पर आईसीसी विश्व कप एक बड़ा टूर्नामेंट है और इसमें सभी देश हिस्सा लेते हैं और भारत को भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेना चाहिए, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि टूर्नामेंट में उनका मुकाबला किस टीम से होता है, हम क्यों पीछे हटें, भारत को पाकिस्तान के साथ विश्व कप में होने वाला मैच खेलना चाहिए और उन्हें बुरी तरह हराकर अपने अभियान में आगे बढ़ना चाहिए, और हां, मैं ये भी स्पष्ट करना चाहूंगा कि इस विषय पर अंतिम निर्णय भारत सरकार और बीसीसीआई ही करेगी."

 

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले के बाद से भारत और पाक के बीच तनाव काफी बढ़ गया है और इसके बाद भारत की तरफ से हुई एयर स्ट्राइक से भी यहीं हाल रहा. इन तनावों को देखते हुए सभी की ये मांग थी कि पाकिस्तानी टीम से मैच को बैन कर दिया जाए. पुलवामा हमले के बाद बॉलीवुड से पाक कलाकारों को बैन कर दिया गया और भी कई चीजें भी बैन करने की मांग की गई थी जिसमें से ये भी एक मांग है जिस पर अभी तक कोई फैसला नहीं आया है. अब पाक और भारत के बीच होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर आखिरी फैसला BCCI और भारत सरकार का होगा.

IND vs AUS: वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम मैनेजमेंट ने केदार जाधव को लेकर लिया ये फैसला

First published: 4 March 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी