Home » क्रिकेट » Hasan Ali breaks Virat Kohli Yo-Yo Test Score 19.2 points record Hasan Ali scores 20 in Yo-Yo Test
 

पाकिस्तान के हसन अली ने यो-यो टेस्ट में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़कर मचाया तहलका

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 14:19 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मौजूदा भारतीय टीम में सबसे ज्यादा फिट हैं. ये हम नहीं बल्कि यो-यो टेस्ट के आंकड़े कहते हैं. हालांक, विराट के इस यो-यो टेस्ट के स्कोर को टीम इंडिया की ही बल्लेबाज मनीष पांडे ने पीछे छोड़ दिया लेकिन वह फिलहाल टीम का हिस्सा नहीं हैं.

यो-यो टेस्ट सबसे ज्यादा अंकों के साथ पास करने वाले प्लेयर्स की इस लिस्ट में विराट कोहली अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. दरअसल, विराट कोहली को पाकिस्तान के पेसर हसन अली ने काफी पीछे छोड़ दिया है. हसन अली ने यो-यो टेस्ट सबसे ज्यादा अंकों के साथ पास किया है.

ये भी पढ़ेंः क्या विराट कोहली से फिट हैं पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद, यो-यो टेस्ट में खुली पोल

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे से पहले विराट कोहली ने यो-यो टेस्ट सबसे ज्यादा 19 अंकों के साथ पास किया था. इसके बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने 20 अंकों के साथ यो-यो टेस्ट पास कर सभी को पीछे छोड़ दिया है. हसन अली के बाद मनीष पांडे और फिर अब विराट कोहली का नाम है.

विराट कोहली के बाद सरफराज अहमद और फिर 34 साल के शोएब मलिक का नाम है, जिन्होंने 17.8 अंकों के साथ यो-यो टेस्ट पास किया है. लेकिन वह विराट कोहली से आगे नहीं निकल पाए हैं. गौरतलब है कि विराट कोहली ने यो-यो टेस्ट 19 अंकों के साथ पास किया था वहीं, सरफराज अहमद 18.2 अंक तक सिमट कर रह गए हैं.

हालांकि, इस लिस्ट में विराट कोहली टॉप पर नहीं हैं. विराट से पहले मनीष पांडे का नाम है, जिन्होंने 19.2 अंकों के साथ यो-यो टेस्ट पास किया था. इसके अलावा इस लिस्ट में सबसे टॉप पर इंडिया नहीं बल्कि एक पाकिस्तानी प्लेयर का नाम है, जो पाकिस्तान की एशिया कप की टीम में शामिल है.

First published: 6 September 2018, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी