Home » क्रिकेट » Hasan Ali Celebrates his wicket in bomb explosion manner he got injury in shoulder and neck during Pakistan vs Zimbabwe ODI
 

भारत से चैंपियंस ट्रॉफी छीनने वाले इस पाक गेंदबाज ने मनाया विकेट लेने का जश्न तो अकड़ गई गर्दन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 11:16 IST

बुलावायो के क्वींस स्पोटर्स क्लब मैदान पर मेजबान जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान टीम ने बाजी मारी. 5 वनडे मैचों की सिरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट के हराकर सिरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली. इससे पहले जिम्बाब्वे में ही पाकिस्तान T20 ट्राई सिरीज जीत चुका है.

जिम्बाब्वे ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की लेकिन पाकिस्तान के उस्मान खान(4 विकेट) और हसन अली(3 विकेट) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत मेजबान टीम 48.2 ओवर ही 194 रन पर ढेर हो गई. इसके बाद 195 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए फखर जमन ने शानदार शतक लगाकर टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी.

फखर जमन के शतक की बदौलत पाकिस्ती ने इस आसान लक्ष्य को 36 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. जमन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 129 गेंदों में 16 चौकों की मदद से नाबाद 117 रन बनाए. इसके अलावा इमाम-उल-हक ने 44 रन जबकि बाबर आजम ने नाबाद 29 रन की पारी खेल पाकिस्तान को जीत दिलाई.

ये भी पढ़ेंः अहम मैचों से पहले इस स्टार खिलाड़ी की चोट ने बढ़ाई कोहली की टेंशन, हो सकता है बाहर

इस मैच में फिर एक बार पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने सभी को अपनी परफॉर्मेंस से हैरान कर दिया. बता दें कि पिछले 14 महीनों से हसन अली जबरदस्त परफॉर्मेंस में हैं. यहां तक कि भारतीय टीम को भी पिछले साल ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में फंसा के रखा था और महज 19 रन देकर तीन अहम विकेट चटकाए थे.

 

इस बीच हसन अली से जुड़ी खास बात ये है कि उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ विकेट लेने के बाद मैदान पर ऐसा जश्न मनाया कि उनको चोट लग गई. आपको बता दें, हसन अली का जश्न मनाने का तरीका भी बेहद ही अनोखा है, जो कि उनके फैन्स को खूब भाता है, लेकिन इस बार वह अपने आप को चोटिल कर बैठे.

ये भी पढ़ेंः बॉल टेंपरिंग मामला: दिनेश चांडीमल और कोच हथुरुसिंघा हुए सिरीज से बाहर

बता दें कि हसन अली का विकेट लेने के बाद जश्न मनाने का अंदाज बॉम्ब एक्सप्लोजन (Bomb Explosion) के नाम से जाना जाता है. इस मैच में 3 विकेट चटकाने वाले हसन अली ने एक बार फिर से अपने अंदाज में विकेट लेने का जश्न मनाया, लेकिन इस बार उनके कंधे में गही चोट लग गई.

दरअसल, हसन अली ने रेयान मुरे की गिल्लियां उड़ाई और फिर अपने अंदाज में जश्न मनाया, लेकिन इस जश्न में उनका कंधा चोटिल हो गया. जश्न मनाने के दौरान उनके कंधे और गर्दन में अकड़न आ गई और वो मैदान पर ही दर्द से कराह उठे. सोशल मीडिया पर उनके इस जश्न और चोट लगने का वीडियो वायरल हो रहा है.

First published: 17 July 2018, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी