Home » क्रिकेट » Hashim Amla miss out of Australia tour for one day and t20 series
 

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम के लिए आई बुरी खबर, यह खिलाड़ी हुआ वनडे और T20 सिरीज से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 12:09 IST

ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरु होने से पहले ही साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर आई है. साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला इस समय अपनी उंगली की चोट से उबर रहे हैं और इस कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और T20 सिरीज में नहीं खेलेंगे.

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम का यह बल्लेबाज विश्व कप को देखते हुए अपनी टीम के लिए कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता है. बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच और एक T20 मैच खेलेगी.

हालांकि अभी साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का ऐलान नहीं किया है, लेकिन टीम के हेड कोच ओटिस गिब्सन ने अमला के इस दौरे में नहीं खेलने की बात कह दी है. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने गिब्सन के हवाले से लिखा है, “ एक सलेक्शन ग्रूप के तौर पर हमने इस बारे में उनसे पहले ही बात कर ली है. हम उन्हें आगे की क्रिकेट के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए जितना समय हो उतना समय देना चाहते हैं.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अमला का इस दौरे में टीम के साथ न होना युवा खिलाडियों को मौका दे सकता हैे . टीम के खिलाड़ियों को लेकर कोच ने कहा, “पिछले 12 महीनों से हम खिलाड़ियों का चयन कर रहे हैं और अगले कुछ महीनों में यह खिड़की बंद होने वाली है. कम काफी करीब हैं और हम जिन खिलाड़ियों की टीम में चाहते हैं उनके भी करीब हैं.”

अगर हाशिम अमला के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अपने देश के लिए 119 टेस्ट मैच, 169 वनडे मैच और 44 T20 मैच खेले हैं. अमला के अपने टेस्ट करियर में 9022 रन, वनडे में 7696 और t20 में 1277 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें: वर्ल्डकप से पहले ही इस स्टार खिलाड़ी ने मानी हार, 'मुझे नहीं उम्मीद टीम में मिलेगी जगह'

First published: 16 October 2018, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी