Home » क्रिकेट » hassen jahan target on BCCI for mohammed shami including in annual contract list
 

हसीन जहां ने अब बीसीसीआई को लिया आड़े हाथों, सुनाई खरी खरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2018, 13:48 IST

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच शुरू हुआ विवाद हर दिन नया मोड़ लेता जा रहा है. हसीन जहां शमी पर रोज नए नए आरोप लगा रही हैं.  अब हसीन ने शमी को बोर्ड की सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में शामिल करने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर निशाना साधा है.

आपको बता दें कि हसीन जहां ने शमी पर मैच फिक्सिंग सहित कई गंभीर आरोप लगाए थे. हसीन के आरोपों के बाद बीसीसीआई ने शमी को कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया था. बीसीसीआई ने मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिए एक कमेटी गठित की. बाद में बीसीसीआई ने शमी को क्लीन चिट देते हुए सालाना कॉन्ट्रेक्ट में फिर से शामिल कर लिए था. बाीसीसीआई के इस फैसले से हसीन जहां खुश नहीं दिखाई दे रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हसीन जहां ने बीसीसीआई की आलोचना करते हुए कहा है कि जब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ी शाहिद को टीम और कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर सकता है, तो फिर बीसीसीआई शमी को बाहर क्यों नहीं कर सकती है. बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेटर शाहिद पर पत्नी के साथ उत्पीड़न करने का आरोप लगा है.

ये भी पढ़ें- इस महिला क्रिकेटर ने तोडा अपना ही रिकॉर्ड, जड़ी T-20 की सब्से तेज फिफ्टी

इसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शादिह को टीम और कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया. इसको आधार बनाकर हसीन ने बीसीसीआई को निशाने पर लिया है. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि हसीन बीसीसीआई की एंटी करप्शन टीम द्वारा शमी की जांच की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की भी मांग कर रही हैं.

गौरतलब है कि हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर अन्य लड़कियों के साथ अफेयर होने सहित कई गंभीर आरोप लगाए थे. जिसमें उन्होंने शमी पर मैच फिक्सिंग करने का आरोप भी लगाया था. इसके साथ ही हसीन ने कोलकाता पुलिस में शमी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कराया है. इसमें हत्या की कोशिश, रेप, उत्पीड़न जैसी गंभीर धाराओं के तहत शमी पर केस दर्ज किया गया है.

पुलिस मामले की जांच कर रही हैं. वहीं मामला सामने आने के बाद बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने शमी के खिलाफ मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच की. इस दौरान कहा जा रहा है कि शमी ने जांच कमेटी के सामने अन्य लड़कियों के साथ अफेयर की बात कबूल कर ली है. हालांकि जांच के बाद बीसीसीआई ने शमी को क्लीन चिट देते  हुए बोर्ड की सालाना बी  ग्रेड में शामिल कर लिया है.

बीसीसीआई की क्लीन चिट मिलने के बाद शमी ने राहत की सांस ली है. उनका टीम इंडिय़ा और आईपीएल में खेलने का रास्ता साफ हो गया है, हालांकि रविवार को खबर आयी है कि शमी की कार का एक्सीडेंट हो गया है. जिसमें वो घायल हो गए हैं.

First published: 25 March 2018, 13:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी