Home » क्रिकेट » hattrick win of team india in under 19 world cup vs zimbabwe at mount maunganui, beats zimbabwe by 10 wickets remains on top
 

अंडर-19 वर्ल्ड कप: 'टीम इंडिया' की हैट्रिक, जिम्बाब्वे को 10 विकेट से दी मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2018, 12:54 IST

टीम इंडिया ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज का शाही अंदाज में अंत किया. पिछले दो मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने अपने तीसरे और आखिरी ग्रुप मैच में अनुकूल रॉय (20/4) और शुभम गिल (90*) व हार्विक देसाई (56) के धमाकेदार प्रदर्शनों की बदौलत जिम्बाब्वे के खिलाफ 10 विकेट से एक और शाही जीत दर्ज की.

155 रनों का लक्ष्य भारत ने 21.4 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया. शुभम गिल 59 गेंद पर 90 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और चौके से टीम इंडिया को जीत दिलाई. वहीं हार्विक देसाई ने 73 गेंद पर 56 रनों की नॉटआउट पारी खेली.

टीम इंडिया ने शुक्रवार को माउंट मौन्गानुई स्टेडियम में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराकर मौजूदा टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगाई. पृथ्वी शॉ के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ग्रुप-बी के अपने तीनों मुकाबले जीतकर टॉप पर रही. टीम इंडिया ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराया और फिर पीएनजी को 10 विकेट से मात दी थी.

इससे पहले भारत ने जिम्बाब्वे को 154 रनों पर ऑलआउट कर दिया. पिछले मैच में पांच विकेट लेने वाले अनुकूल रॉय ने इस मैच में भी घातक गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए. जिम्बाब्वे की तरफ से जोनाथन कोनोली 2 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. अनुकूल रॉय ने नुंगू को आउट कर जिम्बाब्वे की पारी का अंत किया.

जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 36 रनों तक उसके दो बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. अर्शदीप सिंह ने वेसले मेढ़वियर और डियॉन मायर्स की साझेदारी तोड़कर जिम्बाब्वे को दूसरा झटका दिया. सात रनों के स्कोर पर उन्हें पहला झटका लगा. ग्रेगरी डॉलर महज चार रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. इसके बाद अर्शदीप ने मायर्स को कप्तान पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराकर जिम्बाब्वे को दूसरा झटका दिया.

अनुकूल रॉय ने कप्तान लियाम रोचे के रूप में अपना तीसरा विकेट लिया था. इससे पहले मिल्टन शूंबा ने अनुकूल रॉय की गेंद पर छक्का मारा और अगली ही गेंद पर स्टंपिंग आउट हो गए. इसी ओवर में अनुकूल ने रॉबर्ट चिमहिन्या को भी पवेलियन भेजकर भारत को जबर्दस्त वापसी दिलाई. रियान पराग ने वेसले मेढ़वियर के रूप में जिम्बाब्वे को तीसरा झटका दिया था, वो 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

First published: 19 January 2018, 12:54 IST
 
अगली कहानी