Home » क्रिकेट » HBL Pakistan Super League 6 suspended after seven coronavirus cases
 

PSL-6: कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ पाकिस्तान सुपर लीग, बॉयो-बबल में सामने आए संक्रमण के सात मामले

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2021, 14:57 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान सुपर लीग के 6वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. बोर्ड ने यह फैसला तब लिया है जब कई खिलाड़ी बॉयो बबल में रहते हुए कोरोना वायरस के संक्रमित हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुरूवार को 3 खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए. इसके बाद कोविड-19 से संक्रमित हुए कुल खिलाड़ियों की संख्या 6 पहुंच गई. इसके अलावा एक सहायक स्टाफ अधिकारी भी कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. वहीं जैव सुरक्षित बॉयो बबल में खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद पीसीबी के बॉयो-बबल की व्यवस्था और विदेशी खिलाड़ियों को रिजर्व रखने की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

टूर्नामेंट स्थगित करने का लिया गया फैसला


पीएसएल को स्थगित करने का फैसला पीएसएल की आयोजन समिति की आपात बैठक के बाद लिया गया है. पीएसएल की आयोजन समिति ने सभी 6 फ्रेंचाइडियों के अधिकारियों के साथ आपात बैठक की. इस दौरान फैसला लिया गया कि खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और टूर्नामेंट से जुड़े सभी लोगों का स्वास्थ्य प्रमुख है और इस कारण टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया गया.

इस बैठक में यह भी फैसला हुआ है टूर्नामेंट से जुड़े सभी लोगों का एक बार फिर से RT-PCR टेस्ट किया जाएगा. बता दें, पाकिस्तान सुपर लीग के 6वें सीजन की शुरूआत 20 फरवरी से हुई थी. इस दौरान 6 टीमों के बीच कुल 34 मुकाबले होने थे. बुधवार 3 मार्च तक केवल 14 मुकाबले ही खेले गए थे. 1 मार्च को लीग का पहला कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया था, जो 4 मार्च कर 7 हो गया.

 

ये खिलाड़ी आए हैं पॉजिटिव

सबसे पहले इस्लामाबाद युनाइटेड के फवाद अहमद की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इस्लामाबाद यूनाइटेड और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मुकाबले से ठीक 2 घंटे पहले उनकी रिपोर्ट पॉजिविट आई थी, जिसके बाद उन्हें आनन फानन में आइसोलेशन में भेज दिया गया था. इस मुकाबले के अगले दिन किंग्स टीम के सपोर्ट स्टाफ का एक स्थानीय सदस्य के साथ-साथ दो विदेशी खिलाड़ी भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए.

तोड़े गए कोरोना प्रोटोकॉल के नियम

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, पेशावर ज़ालमी के हेड कोच डैरन सैमी और कप्तान वहाब रियाज़ कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन किए बिना ही जब टीम के साथ जुड़े थे, उस दौरान उनके साथी खिलाड़ियों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी. इस मामले में बोर्ड ने तब कदम उठाए जब ज़ालमी ने लाहौर कलंदरों के खिलाफ मैदान में उतरने से इंकार कर दिया. इतना ही नहीं रिपोर्ट में दावा है कि खिलाड़ियों के परिजन भी बिना क्वारंटीन में समय बिताए और बिना टेस्टिंग के ही खिलाड़ी के साथ जुड़े थे. कराची के नेशनल स्टेडियम में भी खिलाड़ियों को नियमों को तोड़कर मस्ती करते हुए देखा गया था.

पाकिस्तान सुपर लीग को स्थगित करने के फैसले को लेकर PCB ने अपना बयान जारी किया है. बोर्ड ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा,"गुरुवार को वैक्सीन लगाई जाएगी और PSL के बॉयो-सेक्योर में मौजूद सभी को इसे ऑफर किया जाएगा. हालांकि, वैक्सीन लगवाना है या नहीं इसका फैसला खिलाड़ियों और ऑफिशियल्स का होगा."

AFG VS ZIM: जिम्बाब्वे ने 2 दिनों में मैच किया अपने नाम, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 132 साल बाद हुआ ऐसा

First published: 4 March 2021, 14:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी