Home » क्रिकेट » Hyderabad and Rajkot may host two Test matches between india vs West Indies
 

इस स्टेडियम में हो सकता है भारत-वेस्टइंडीज के बीच डे-नाइट टेस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 11:58 IST

बीसीसीआई ने भारतीय टीम का घरेलू सिरीज का कार्यक्रम बनाया, जिसमें उसने वेस्टइंडीज दौरे के दौरान टेस्ट मैचों के लिए हैदराबाद या राजकोट के स्टेडियम को चुना है. इस साल जब वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर आएगी तो भारत के साथ डे-नाइट टेस्ट मैच का उसका मुकाबला हैदराबाद या राजकोट के स्टेडियम में खेला जाएगा.

पीटीआई के अनुसार ‘अगर प्रशासकों की समिति (COA) मंजूरी देती है, तो इन दो में से एक वेन्यू को दूधिया रोशनी में टेस्ट की मेजबानी का मौका मिलेगा.' वहीं, इस साल भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर सिर्फ तीन ही टेस्ट मैच खेलेगी. जिसमें जून में खेले जाने वाला पहला टेस्ट मैच अफगानिस्तान के खिलाफ होगा व बचे हुए दो टेस्ट मैच अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाएंगे.

इस कार्यक्रम को पूर्ण रुप से बनाने के लिए एक बैठक की गई, इस बैठक में अध्यक्ष सौरव गांगुली को सहित कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी, क्रिकेट परिचालन के महाप्रबंधक सबा करीम और राजन तिवारी भी मौके पर मौजूद रहे. वहीं, इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना कुछ निजी कारणों से इसमें भाग नहीं ले सके लेकिन उन्हें इस बारे में बताया गया तो उन्होंने कहा कि, यह बहुत अच्छा है कि दिल्ली को मार्च में मेजबानी दी गई है, क्योंकि वायु प्रदूषण से कोई समस्या नहीं होगी जैसा कि पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका टेस्ट मैच के दौरान हुआ था.

ये भी पढ़ें- इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा, सोशल मीडिया पर लिखा स्पेशल मैसेज

मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) राहुल जोहरी आईसीसी के साथ स्ट्रेटेजिक ग्रुप बैठक के लिए दुबई में गए हुए हैं. खबरों के अनुसार भारतीय टीम फरवरी-मार्च 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे और दो T20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी, जिसके लिए वह दो महीने के लंबे दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी. इन सभी पांच वनडे  मुकाबले का कार्यक्रम कुछ इस प्रकार है ,मोहाली (24 फरवरी), हैदराबाद (27 फरवरी), नागपुर (2 मार्च), दिल्ली (5 मार्च) और रांची (आठ मार्च) को खेले जाएंगे औऱ दो टी-20 इंटरनेशनल मैच 10 मार्च को बेंगलुरू में और 13 मार्च को विशाखापत्तनम में खेले जाएंगे.

First published: 18 March 2018, 11:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी