Home » क्रिकेट » I can hit longer sixes than Virat Kohli, why do I need to take diet like him says Afghanistan wicketkeeper batsman Mohammad Shahzad
 

'कोहली से ज्यादा लंबा छक्का मार सकता हूं, उनकी तरह डाइट करने की क्या जरूरत है.’

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2018, 19:46 IST

अफगानिस्तान के विकेटकीपर और बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से लंबे छक्के मारने का दावा किया है. शहजाद ने कहा" हर कोई विराट कोहली की तरह नहीं हो सकता है. जितना लंबा छक्का वो मारते हैं , मैं उनसे ज्यादा लंबा छक्का मार सकता हूं, उनकी तरह इतनी डाइट करने की क्या जरूरत है."

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी  का वजन 90 किलो से अधिक है. उन्होंने कहा कि उन्हें विराट की तरह फिटनेस हासिल करने के लिए कड़ी ट्रेनिंग की ज़रूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि जब मैं कोहली से ज्यादा लंबे छक्के मारने में सक्षम हूं तो  उनके बराबर फिट रहने के लिए इतनी मेहनत क्यों करुं. 

 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक शहजाद ने कहा, "देखिए हम फिटनेस भी पूरी करते हैं और खाते भी पूरा है. क्या आप मुझे कोहली की तरह फिटनेस के प्रति जुनूनी देखना चाहते हैं, तो यह संभव नहीं है लेकिन मैं वजन कम करने पर न  काम कर रहा हूं." 

गौरतलब है कि मोहम्मद शहजाद  ने पाकिस्तान के शरणार्थी शिविर में काफी समय गुजारा है और वहां काफी खेल भी चुका है. शहजाद कहते हैं कि उन्हें भारत में समय बिताना काफी पसंद है. शहजाद का  कहना है कि टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी उनके ‘अच्छे मित्र’ हैं. इसके अलावा सुरेश रैना और शिखर धवन के साथ भी उनके नजदीकी संबंध हैं.

शहजाद T20 में अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और वनडे में रन जुटाने में मोहम्मद नबी के बाद दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने आगे कहा, ‘मेरे कोच (फिल सिमन्स) जानते हैं कि मैं 50 ओवर तक खेल सकता हूं और 50 ओवर तक बल्लेबाजी कर सकता हूं. मैंने वजन को कभी भी बीच में नहीं आने दिया.’

आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया 14 से 18 जून के बीच अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलेगी और शहजाद उसकी जमकर तैयारियां कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कोहली को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलने पर मिली बड़ी राहत

First published: 3 May 2018, 19:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी