Home » क्रिकेट » I don’t think Ravi Ashwin will make a comeback in the Indian limited-overs team: Sunil Gavaskar
 

सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, कहा- रविचंद्रन अश्विन की लिमिटेड ओवर्स टीम में नहीं हो पाएगी वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2021, 18:54 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाद आर अश्विन हाल के दिनों में टेस्ट फार्मेट के सबसे अच्छे स्पिन गेंदबाज बनकर उभरे हैं. अश्विन टीम इंडिया के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. हालांकि, घरेलू क्रिकेट, आईपीएल में और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार अपने आप को साबित करने के बाद भी उन्हें टीम इंडिया की वनडे और टी20 टीम में जगह नहीं मिल रही है. अश्विन बीते लंबे समय से टीम से बाहर हैं. वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अश्विन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया ही है. गावस्कर ने कहा कि अश्विन अब शायद ही लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वापसी कर पाए.

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,"पता नहीं क्यों लेकिन मुझे नहीं लगता है कि उनकी अब लिमिटेड ओवर्स की टीम में वापसी होगी. क्योंकि अब भारत को हार्दिक पांड्या के रूप में नंबर 7 पर एक ऑलराउंडर मिल गया है. उसके बाद रविंद्र जडेजा हैं और फिर तीन सीमर या फिर एक स्पिनर या फिर दो सीमर और एक स्पिनर टीम में हो सकते हैं. मुझे नहीं लगता है कि इस समय वो टीम में फिट होंगे. वो अगले कुछ सालों तक टेस्ट मैच के प्लेयर ही रहने वाले हैं."


बता दें, अश्विन ने भारत के लिए आखिरी वनडे मुकाबला जून 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल के आने के बाद से ही अश्विन को टीम से बाहर रहना पड़ा है. इन दोनों खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और ऐसे में अश्विन की वापसी संभव नहीं हो पाई.

अश्विन ने भारत के लिए 111 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.1 की औसत से 675 रन बनाए हैं और 4.91 के इकॉनोमी रेट से 150 विकेट झटके हैं. अश्विन ने 46 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 30.8 की औसत से रन बनाए हैं और 6.97 इकॉनोमी रेट से 52 विकेट लिए हैं. बात अगर आईपीएल की करें तो उन्होंने 154 मैचों में 138 विकेट हासिल किए हैं.

टीम इंडिया में सेलेक्ट होने के बाद गरजा रहुल तेवतिया का बल्ला, चण्डीगढ़ के खिलाफ खेली विस्फोटक पारी, लगाए 6 छक्के

First published: 21 February 2021, 18:54 IST
 
अगली कहानी