Home » क्रिकेट » i was thinking to quit cricket after i didnt get place in world cup 2003 squad says laxman
 

वीवीएस लक्ष्मण ने किया खुलासा- इस शख्स की वजह से उन्हें 2003 वर्ल्ड कप में नहीं मिला मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2018, 13:36 IST

टीम इंडिया के महान बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण ने हाल में ही अपनी खिताब '281 एंड बियोन्ड  को लॉन्च किया है. इस किताब में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी 281 पारी को लेकर लिखा है. इसके अलावा उन्होंने अपने करियर को लेकर लिखा है. इस बुक के लॉन्च के बाद उन्होंने न्यूज़18 को इंटरव्यू में अपने करियर को लेकर कई बड़े खुलासे किये.

आप को जानकर हैरानी होगी कि इतने शानदार खिलाड़ी होने के बाद लक्ष्मण को कभी भी वर्ल्ड कप खेलने का मौका नहीं मिला है. इसके अलावा लक्ष्मण के पास 2003 में वर्ल्ड कप खेलने का मौका था, लेकिन अंतिम समय में लक्ष्मण को टीम से हटा दिया गया था. जिसको लेकर लक्ष्मण काफी ज्यादा आहत थे. इस फैसले की वजह से उनके और टीम के कोच जॉन राइट के साथ उनके रिश्ते भी ख़राब हो गए थे.

वर्ल्ड कप टीम से ड्राप होने के लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि ये मेरे करियर का सबसे ख़राब दौर था. वर्ल्ड कप से पहले हमने विंडीज और  न्यूजीलैंड के खिलाफ सिरीज खेली थी. इस दौरान मैंने विंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए थे,वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ हम सबका टूर काफी बुरा गया था. इस दौरान मेरी जगह पर नयन मोंगिया को टीम में बुला लिया गया था.

आगे बोलते उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद मैंने क्रिकेट को छोड़ने का मन बना लिया था. वो तो अच्छा रहा कि वर्ल्ड कप के बाद करीब 5 महीने तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हुआ. मैं इस दौरान यूएस चला गया था. जहां जाकर मैं अपने बचपन के दोस्तों से मिला, जो वहां इंजिनियर, डॉक्टर हैं. मुझे नहीं पता था कि अब क्या करना है. लेकिन समय के साथ मेरे जख्म भर गए और मैं एक बार फिर से वापसी कर सका.

First published: 27 November 2018, 13:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी