Home » क्रिकेट » ICC advice Never leave your crease with MS Dhoni behind the stumps
 

MS धोनी की चालाकी का कायल हुआ ICC, दी सलाह- स्टंप्स के पीछे धोनी तो क्रीज कभी न छोड़ें

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2019, 15:16 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को खेले गए वडने सिरीज के आखिरी और पांचवें मैच में भारत ने कीवी टीम को 34 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 5 मैचों की सिरीज में 4-1 से शिकस्त दे दी. इस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

धोनी ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जेम्स नीशम को रनआउट कर एक बार फिर अपनी फुर्ती का नमूना पेश किया. धोनी के इस कारनामे को देखकर अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) भी उनपर फिदा हो गया है. धोनी की तारीफ में कसीदे गढ़ते हुए आईसीसी ने उनसे बल्लेबाजों को बचने की सलाह दे दी है. 

दरअसल, एक यूजर ने ट्वीट में लिखा था, "हमें कुछ ऐसी सलाह दीजिए, जिससे हमारा जीवन खुशहाल बने और चमक जाए." इस पर जवाब देते हुए आईसीसी ने ट्वीट किया, "एमएस धोनी स्टम्प्स के पीछे हैं, तो आप अपनी क्रीज न छोड़ें." 

बता दें कि न्यूजीलैंड की पारी के 36.2 ओवर में धोनी ने जेम्स नीशम को रनआउट किया था. नीशम जब केदार जाधव की स्पिन गेंद को स्वीप करने के बाद एक रन लेना चाहते थे तब वे क्रीज से कुछ आगे निकल आए थे. इसके बाद वह बचने के लिए क्रीज में लौटने लगे, लेकिन धोनी की फुर्ती के आगे कामयाब नहीं हो सके और धोनी ने पीछे दौड़कर गिल्लियां बिखेर दीं. 

इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए नीशम ने सबसे ज्यादा 32 गेंद पर 44 रन बनाए थे. जिस समय धोनी ने उन्हें रनआउट किया था उस समय नीशम खतरनाक होते जा रहे थे. लेकिन धोनी की चालाकी के आगे उनकी एक न चली और न्यूजीलैंड को यह मैच गंवाना पड़ा था. बैटिंग में धोनी जरूर कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन अपनी स्टंपिंग से उन्होंने विरोधियों के छक्के छुड़ा दिए थे.

First published: 4 February 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी