Home » क्रिकेट » ICC announce World Cup Team of tournament
 

ICC की टीम ऑफ टूर्नामेंट से बाहर हुए विश्व के नंबर एक बल्लेबाज कोहली, भारत के मात्र दो खिलाड़ियों को मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2019, 10:12 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के लिए आईसीसी ने टीम ऑफ टूर्नामेंट का ऐलान किया जिसमें विश्व के नंबर एक बल्लेबाज भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं मिली है. वहीं रविवार को न्यूजीलैंड को फाइनल मुकाबले में विश्व विजेता बनी इंग्लैंड के चार खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी गई है. जबकि न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ी इस टीम में शामिल है. वहीं भारतीय टीम के मात्र दो खिलाड़ियों को जगह मिली है.

विश्व कप के 12वें संस्करण के लिए टीम ऑफ टूर्नामेंट में भारत से रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को जगह दी गई है. वहीं बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को जगह मिली है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को जगह मिली है. वहीं इस टीम में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, अफागिनस्तान श्रीलंका, के किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है.

 

टीम ऑफ टूर्नामेंट में इंग्लैंड के जिन खिलाड़ियों को जगह मिली है, उसमें इंग्लैंड को पहली बार विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स, सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय, जो रूट, और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को जगह मिली है.वहीं लगातार दूसरी बार उपविजेता रही न्यूजीलैंड से कप्तान केन विलियमसन, लॉकी फॉर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट को टीम में शामिल किया गया है. बता दें, बोल्ट को 12वें खिलाड़ी के तौर पर टीम में जगह दी गई है.

विराट कोहली इस समय विश्व के नंबर एक बल्लेबाज है, विराट इस समय 891 पॉइंट्स के साथ वनडे में नंबर एक बल्लेबाज है. लेकिन फिर भी कोहली को टीम ऑफ टूर्नामेंट में जगह नहीं मिली है. वहीं इस विश्व कप में भी कोहली का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. उन्होंने 9 मैचों में 443 रन बनाए थे, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल रहे. विश्व कप के 12वें संस्करण में सेमीफाइनल में हारने के बाद उसका सफर समाप्त हो गया था.

First published: 16 July 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी