Home » क्रिकेट » ICC anti corruption team order Pakistan cricket team to ditch smartwatches during play
 

ICC ने पाकिस्तान के खिलाडियों को Apple की घड़ी पहनने पर लगाई फटकार, फिक्सिंग रोकने के लिए उठाया कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2018, 19:00 IST

इस समय में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन के दौरान ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईसीसी की फटकार सुननी पड़ी है. बता दें कि दो पाकिस्तानी खिलाड़ी असद शफीक और बाबर आजम एपल की स्मार्ट वॉच पहनकर मैदान पर खेलने के लिए उतरे. इसके बाद आईससी की एेंटी करप्शन यूनिट अधिकारियों को यह मामला खटक गया है.

बता दें कि इस मामले को लेकर आईसीसी को डर है कि इस वॉच से फिक्सिंग भी की जा सकती है. आईसीसी ने एक प्रेस नोट में कहा, "पीएमओए में संचार उपकरणों पर रोक होगी और किसी भी खिलाड़ी को इस तरह संवाद उपकरणों को रखने या इनके इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी जाएगी जो इंटरनेट से जुड़े हों." इस बात को लेकर आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी जानकारी दी है. बता दें कि आईसीसी किसी भी खिलाड़ी को मैदान पर किसी भी संचार के उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं देता और यही नियम ड्रेसिंग रूम में भी लागू होता है.

गौरतलब है कि इससे पहले 2010 में लॉर्ड्स टेस्ट के में ही पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट, तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ ने फिक्सिंग की थी. इस बात को लेकर आईसीसी पाकिस्तान के खिलाडियों को लेकर हर समय सतर्क रहता है.

First published: 25 May 2018, 19:00 IST
 
अगली कहानी