Home » क्रिकेट » ICC Approved 10-10 over Cricket Format Sharjah T10 cricket league schedule starts from 23 november
 

क्रिकेट के इस फॉर्मेट को भी मिली ICC की मंजूरी, इस 23 तारीख से शुरू होगा टूर्नामेंट

न्यूज एजेंसी | Updated on: 8 August 2018, 9:42 IST
(File Photo)

10 ओवरों के टूर्नामेंट टी-10 लीग को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंजूरी दे दी है. लीग के आयोजकों ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. इस टूर्नामेंट का यह दूसरा सीजन होगा जो 23 नवंबर से शारजाह में खेला जाएगा.

इस सीजन में दो नई टीमों को शामिल किया जा रहा जिसके कारण टीमों की संख्या बढ़कर आठ हो जाएगी और यह लीग 10 दिनों तक चलेगी. पिछले सीजन को भी आईसीसी ने अपनी मंजूरी दे दी थी जिसे इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली केरला किंग्स ने जीता था. 

टी-10 लीग के चैयरमेन शाजी उल मुल्स ने कहा, "आईसीसी की मंजूरी से हमारे हितधारकों, साझेदारों और खासकर हमारे खिलाड़ियों को आत्मविश्वास मिलेगा. साथ ही हमारे ऊपर भी जिम्मेदारी आएगी कि हम इसे साल दर साल आगे बढ़ाएं और क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट्स में इसे शामिल करें."

लीग के दूसरे सीजन में खिलाड़ियों की नीलामी सितंबर में की जाएगी. इसके लिए प्लेयर ड्राफ्ट की घोषणा हो चुकी है. अफगानिस्तान के राशिद खान (मराठा अरेबियंस), पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (पख्तूंस) और शोएब मलिक (पंजाबी लीजेंड्स), इंग्लैंड के इयोन मोर्गन (केरला किंग्स), न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कलम (राजपूतस), वेस्टइंडीज के सुनील नरेन (बंगाल टाइगर्स) और डैरेन सैमी (नार्थन वॉरियर्स) और आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन (कराचियंस) को पहले ही टीमों ने अपने साथ शामिल कर लिया है.

First published: 8 August 2018, 9:42 IST
 
अगली कहानी