Home » क्रिकेट » ICC asks Pakistan Cricket Board to pay 60 per cent of Indian board’s claimed cost in legal battle
 

एक बार फिर पीसीबी ने खाई मुंह की, बीसीसीआई को चुकाने पड़ेंगे इतने करोड़ रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2018, 8:09 IST

ICC के डिस्प्यूट पैनल ने बुधवार को पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) को हर्जाना देने का निर्देश दिया है. पैनल ने अपने बयान में कहा है कि पीसीबी को बीसीसीआई द्वारा मांगी गई रकम का 60% हिस्सा चुकाना पड़ेगा. जिसके बाद पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक बड़ा झटका लगा है.

ICC की डिस्प्यूट रेजोल्यूशन कमेटी ने मामले में ये फैसला सुनाया है. उन्होंने इस मामले को लेकर जारी अपने आदेश में कहा है कि रशासनिक खर्च और पैनल का खर्च11.4 टीआर के अंतर्गत आता है और पीसीबी को बीसीसीआई को उनकी हर्जाने की रकम का 60% हिस्सा चुकाना पड़ेगा.

 

आप  को बता दें कि बीसीसीआई ने पीसीबी के खिलाफ केस लड़ने के बाद खर्च हुए 15 करोड़ रुपये को हर्जाने के रूप में वसूलने के लिए केस दायर किया था.जिसके बाद आईसीसी की डिस्प्यूट रिजॉल्यूशन कमेटी ने इस मामले में उनका फैसला सुनाया है.

 

गौरतलब है कि पीसीबी पिछले काफी ज्यादा से भारत के साथ सीरीज को लेकर अड़ा हुआ था, जिसके बाद सीरीज के न होने की वजह से उसने आईसीसी में अपील की थी. अपनी इस अपील में उसने कहा था कि सीरीज न होने की वजह से उनका काफी नुकसान हुआ है, ऐसे में बीसीसीआई को उनके इस नुकसान की भरपाई करनी पड़ेगी. जिस पर आईसीसी ने उनकी इस दलील को ख़ारिज कर दिया था और बीसीसीआई के हक़ में फैसला सुनाया था.

First published: 20 December 2018, 8:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी