Home » क्रिकेट » ICC charged on three hong kong cricketers for match fixing
 

मैच फिक्सिंग में फंसे पाकिस्तानी मूल के ये 3 खिलाड़ी, ICC ने उठाया ये कड़ा कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2018, 18:25 IST
(file photo )

पाकिस्तानी मूल के हांगकांग क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग आरोप लगा है. ये आरोप साल 2014 में 2014 में कथित मैच फिक्सिंग में शामिल होने के लिए लगाए हैं. तीनों खिलाड़ियों पर आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत के आरोप लगे हैं. बता दें कि इन तीन खिलाड़ियों में एक नाम नदीम अहमद का शामिल है. नदीम अहमद ने हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप में भारत के खिलाफ मैच खेला था.

मीडिया खबरों के मुताबिक, हांगकांग के तीन क्रिकेटरों नदीम अहमद, हसीब अमजद और इरफान अहमद पर मैच फिक्सिंग आरोप लगा है. ये तीनों पाकिस्तानी मूल के हैं. तीनों खिलाड़ियों पर आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत आरोप लगाये गये हैं. नदीम और हसीब को पर आईसीसी संहिता की पांच धाराओं के अंतर्गत आरोप लगाये गये हैं. उनको दो हफ्ते में जवाब देने के लिए कहा गया है.

वहीं, इरफान पर मैच फिक्सिंग के लिये नौ विशिष्ट आरोप लगाये गये हैं. इरफान को आईसीसी ने अप्रैल 2016 से निलंबित कर रखा है. हसीब साल 2016 और इरफान साल 2014 में हांगकांग के लिए खेल चुके हैं. वही, नदीम ने एशिया कप में भारत के खिलाफ मैच खेला था. वह स्पिन गेंदबाज हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ 10 ओवर में 39 रन दिए थे. उनको कोई विकेट नहीं मिला था. बता दें कि एशिया कप में हांगकांग ने भारत को कड़ी टक्कर दी थी. भारत को जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा था. हांगकांग की टीम ने सभी का दिल जीत लिया था.

ये भी पढ़ें- दूसरे टेस्ट में हार का बदला लेने के लिए वेस्टइंडीज ने चली ये बड़ी चाल, टीम में वापस आया ये दिग्गज खिलाड़ी

First published: 9 October 2018, 17:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी