Home » क्रिकेट » ICC Cricket World Cup 2019 India Vs Pakistan India won by 89 runs
 

IndVsPak: वर्ल्डकप में सातवीं बार भी भारत से नहीं जीत पाया पाकिस्तान, 89 रनों से मिली मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2019, 7:44 IST

वर्ल्डकप में भारत को शिकस्त देना का पाकिस्तान का सपना इस बार भी पूरा नहीं हुआ. रविवार को इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों (डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर) से हरा दिया. इस जीत का साथ ही भारत ने वर्ल्डकप में अबतक पाकिस्तान को सातवीं बार हराया. टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया.

पहले बल्लेबाजी करते मैदान पर उतरी भारतीय टीम में पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 337 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. भारत की ओर से रोहित शर्मा (140) ने अपने करियर का 24वां शतक लगाया. वहीं केएल राहुल ने (57) और कप्तान विराट कोहली (77) ने बेहतरीन पारी खेली. भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर स्कोर 336 रन पर पहुंचा दिया. रोहित शर्मा की 140 रनों की शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

बारिश ने किया पाकिस्तान को परेशान

दूसरी पारी में जब पाकिस्तान की टीम मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी तो बारिश ने थोड़ी परेशानी पैदा की. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी. तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रन बनाने का लक्ष्य मिला था. वहीं खेल रोके जाने तक पाकिस्तान ने 35 ओवर में 6 विकेट पर 166 रन ही बनाए थे. पाकिस्तान की ओर से फकर जमान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए.

भारत की ओर से हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और विजय शंकर ने दो-दो विकेट लिए. पाकिस्तान को हराने के साथ ही भारतीय टीम 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. साथ ही भारत के चार मैचों से सात अंक हो गए हैं जबकि पाकिस्तान के पांच मैचों से सिर्फ तीन अंक हैं और वह नौवें स्थान पर खिसक है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने 13 रन के कुल योग पर अपने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (7) का विकेट गंवा दिया. उनका विकेट अपना पहला विश्व कप खेल रहे विजय शंकर ने लिया. विजय अपने साथी भुवनेश्वर कुमार का अधूरा ओवर पूरा कर रहे थे, जो हैमस्ट्रींग के कारण मैदान से बाहर चले गए. विजय ने पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर इमाम को आउट कर दिया. इसके बाद बाबर आजम (48) और फकर जमान (62) ने दूसरे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी कर स्थिति को संभालने की कोशिश की लेकिन उनकी ये कोशिश भी नाकाम रही.

World Cup 2019: विजय शंकर ने किया वो कमाल जो नहीं कर पाया कोई भारतीय गेंदबाज

First published: 17 June 2019, 7:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी