Home » क्रिकेट » ICC Cricket World Cup 2019: Pakistan want India beat England for semifinal hope
 

World Cup 2019: पाकिस्तान के लोग क्यों कर रहे हैं टीम इंडिया के जीत की दुआ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2019, 13:11 IST

World Cup 2019 में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से 30 जून को है. इस मैच में भारतीय टीम जीत दर्ज करना चाहेगी. हालांकि भारत के अलावा तीन टीमें और हैं जो भारत के जीत की दुआ कर रही हैं. ये टीमें हैं पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका. 

दरअसल, बुधवार को पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड पर 6 विकेट की जीत दर्ज की है. इसके बाद से महासंग्राम का रोमांच बढ़ गया है. जीत के बाद पाकिस्तान को सेमीफाइनल की राह दिखने लगी है. अब वर्ल्ड कप प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर की लड़ाई रोमांचक हो गई है. फिलहाल पाकिस्तानी क्रिकेट टीम प्वाइंट टेबल पर छठे नंबर पर है.

पाकिस्तान की सात मैचों में तीन जीत के साथ 7 अंक हो गए हैं. अब पाकिस्तान को बाकी बचे दो मैचों में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ भिड़ना है. अगर पाकिस्तान इन दोनों मैचों में जीत हासिल कर लेता है तो वह सेमीफाइनल खेलने की होड़ में आ जाएगा. 

 

ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहले ही पहुंच चुका है. इसके अलावा न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक जीत की दरकार है. भारत भी सेमीफाइनल का बेहद मजबूत दावेदार है. एक जीत के साथ ही उसका भी सेमीफाइनल का टिकट लगभग तय हो जाएगा. भारत के अभी 4 मैच बाकी हैं.

इंग्लैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान के 2-2 मैच बचे हैं. इन तीनों टीमों को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दोनों मैच जीतने होंगे. श्रीलंका के 3 मैच बचे हैं और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे तीनों मैच जीतने होंगे.

 

इस तरह अगर इंग्लैंड भारत के खिलाफ अपना मुकाबला हार जाता है, तो पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका के लिए सेमीफाइनल में मौका बरकरार रहेगा. इंग्लैंड का मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड से है, इन दोनों टीमों से जीतने के लिए इंग्लैंड को कड़ी मेहनत करनी होगी. वर्ल्ड कप में इंग्लैंड इन दोनों ही टीमों से पिछले 27 साल में एक भी मुकाबला नहीं जीत पाया है.

इंग्लैंड अगले मुकाबले में भारत से 30 जून को भिड़ेगा. इस मैच में भारत की जीत की दुआ पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका कर रही हैं. अगर भारत इस मुकाबले में इंग्लैंड को हरा देता है तो इन तीनों टीमों का सेमीफाइनल का रास्ता बरकरार रहेगा.

Video: फिल्मी स्टाइल में कांग्रेस प्रवक्ता का मर्डर, बदमाशों ने गाड़ी के सामने आकर की गोलियों की बौछार

Video: कैलाश विजयवर्गीय के MLA बेटे की खुलेआम गुंडागर्दी, नगर निगम अधिकारी को दौड़ाकर बैट से पीटा

First published: 27 June 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी