Home » क्रिकेट » ICC fined Stuart Broad for his send-off to Rishabh Pant in Nottingham Test Icc cuts 15 percent fine and one demerit point of Broad
 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऋषभ पंत को बोल्ड करने के बाद ऐसा क्या कहा कि ICC ने ठोक दिया जुर्माना

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 10:41 IST

इंडिया और इंग्लैंड की बीच तीसरा टेस्ट नॉटिंघम में खेला जा रहा है. इस मैच के नतीजे से पहले ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को ICC ने एक बड़ा झटका दे दिया है. आईसीसी ने स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का दोषी पाया है.

स्टुअर्ट ब्रॉड द्वारा ऋषभ पंत पर की गई टिप्पणी के बाद आईसीसी ने ब्रॉड पर 15 प्रतिशत मैच फीस के साथ एक डिमेरिट पॉइंट्स का जुर्माना लगा दिया है. आपको बता दें, स्टुअर्ट ब्रॉड और ऋषभ पंत के बीच हुआ ये मामला इस टेस्ट की पहली पारी और मैच के दूसरे दिन का है.

दरअसल, ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऋषभ पंत को बोल्ड कर दिया था. बता दें कि पंत ने अपना डेब्यू रन छक्के के साथ बनाया था और पहले दिन के खेल के बाद वह नाबाद थे. इसके बाद दूसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने पंत को बोल्ड कर दिया.

बात यहीं खत्म नहीं हुई. ऋषभ पंत आउट होने के बाद जब पवेलियन जा ही रहे थे तो स्टुअर्ट ब्रॉड ने उनपर आप्पतिजनक टिप्पणी कर दी. इस दौरान ऋषभ पंत ने धैर्य और समझदारी से काम लिया और ब्रॉड की इस हरकत पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और वह पवेलियन लौट आए.

इसी दौरान मैदानी अंपायर मरे इरास्मस और क्रिस गेफने ने इस मामले को संज्ञान में लिया और तीसरे अंपायर अलीम दार को स्टुअर्ट ब्रॉड की इस हरकत के बारे में सूचित कर दिया और दिन का खेल समाप्त होने के बाद अंपायर्स ने मैच रेफरी रेफरी जेफ से शिकायत कर दी.

हालांकि, स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपनी गलती मान ली है और जुर्माना भरने के लिए वह राजी हो गए हैं. स्टुअर्ट ब्रॉड के इस फैसले के बाद मैच रेफरी जेफ क्रो ने उनपर कोई औपचारिक सुनवाई नहीं की है. फिलहाल, भारतीय टीम तीसरे टेस्ट को जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है.

 

आपको बता दें कि आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के तहत मैदान पर किसी भी तरह से उत्तेजित होकर कोई इशारा या बातचीत के माध्यम से किसी को उसकना खेल नियम के विपरीत माना जाता है. ऐसे में आईसीसी द्वारा दोषी खिलाड़ी को सजा दी जाती है.

चौथे दिन के स्टंप्स तक इंग्लैंड की तरफ से आखिरी जोड़ी (आदिल राशिद 30 रन और जेम्स एंडरसन 8 रन) क्रीज पर है. इंग्लैंड को ये मैच जीतने के लिए 210 रनों की जरूरत है, जबकि टीम इंडिया को सिर्फ 1 विकेट चाहिए. वहीं, अगर इंग्लैंड को ये मैच बचाना है तो उसे पांचवे दिन के लगभग 90 ओवर खेलने होंगे.

First published: 22 August 2018, 10:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी