Home » क्रिकेट » ICC gave response to BCCI letter on Ind vs Pak match in ICC World Cup 2019
 

BCCI ने पत्र लिखकर पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की कही थी बात, ICC ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2019, 18:16 IST

पुलवामा में हुए आतंंकी हमले के बाद देश भर में पाकिस्तान के साथ आगामी विश्व कप में मैच न खेलने की बात चल रही है. इस बाबत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने ICC को पत्र लिखा था. बीसीसीआई ने आईसीसी को लिखे पत्र में आगामी विश्वकप में सुरक्षा को पुख्ता करने की बात कही थी. इसके अलावा पाकिस्तान का नाम लिए बगौर आतंकवाद को शरण देने वाले देशों के साथ क्रिकेट संबंध खत्म करने की भी मांग की थी. 

बीसीसीआई ने इस पत्र के माध्यम से सभी सदस्य देशों से आतंकवाद को शरण देने वाले देशों के साथ क्रिकेट संबंध खत्म करने की अपील की थी. अब आईसीसी ने इसका जवाब दिया है. ICC ने कहा कि इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप 2019 के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ सभी अन्य टीमों की सुरक्षा उनकी पहली प्राथमिकता होगी. 

आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने बीसीसीआई के पत्र के जवाब में लिखा, "मुझे बीसीसीआई का पत्र मिला. सुरक्षा हमेशा से आईसीसी की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है. जब हम 2 मार्च दो दुबई में आईसीसी की बैठक के दौरान मिलेंगे तब बीसीसीआई के साथ विश्वकप की सुरक्षा योजना को साझा करेंगे."

पढ़ें- शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत की बेटी अपूर्वी चंदेला का जलवा, गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

शशांक मनोहर ने यह भी कहा कि हर बोर्ड के पास सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी लेने का अधिकार है. इसके आगे उन्होंने कहा, "जहां तक पाकिस्तान पर प्रतिबंध की बात है तो मैं बीसीसीआई के पत्र को आईसीसी बोर्ड के सामने रखूंगा." बता दें कि आईसीसी की वार्षिक बैठक 27 फरवरी से दुबई में होने जा रही है. इस बैठक में विश्वकप से पहले कई योजनाओं पर चर्चा होनी है. इस बार बैठक में भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर और आयोजन पर पड़ने वाले असर का मुद्दा सबसे अहम रहेगा.

First published: 23 February 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी