Home » क्रिकेट » ICC give a decision for bizarre out in cricket, watch video
 

VIDEO: गली क्रिकेट में हुआ आउट तो ICC से पूछा नियम और मिला ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2018, 16:06 IST

भारत एक ऐसा देश हैं जहां पर क्रिकेट के दीवानो की कमी नहीं है. इस दीवानगी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बल्लेबाज एक गुडलेंथ गेंद पर पीछे हटते हुए शॉट खेलने की कोशिश करता है.

इसी दौरान गेंद बल्ले से असमतल मैदान की वजह से स्विंग होती है और बल्लेबाज के पैरों के बीच में से निकलकर सीधे स्टंप्स पर लग जाती है. इस बात को लेकर साथी खिलाड़ी उसे रन आउट देते हैं, बल्लेबाज नाखुश होता दिखाई दे रहा है. लेकिन साथी खिलाड़ी उसे आउट करार दते हैं और आखिर में वह बैट छोड़ देता है.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस बल्लेबाज का नाम हजमा है और उन्हें अपने रन आउट पर संदेह था. इस बात को लेकर उन्होंने अपने आउट होने की वीडियो को आईसीसी को भेजा और पूछा कि क्या वह आउट हैं या नहीं. इनके इन सवाल को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने अपने ट्विटर एकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए उनका जवाब दिया है.

इस बात के फैसले पर आईसीसी ने मंगलवार को  वीडियो शेयर करेत हुए लिखा," 32.1 कानून इस बात की पुष्टि करता है कि बल्लेबाज आउट है. आईसीसी के 32.1 कानून के मुताबिक, यदि बल्लेबाज गेंदबाज द्वारा फेंकी गई गेंद पर बोल्ड हो जाता है और गेंद नो बाल नहीं है तो उसे आउट माना जाएगा."

First published: 24 May 2018, 16:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी