Home » क्रिकेट » ICC granted permission to wear camouflage caps to Team India against Australia in Ranchi
 

ICC ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, टीम इंडिया के आर्मी की टोपी पहनने पर की थी शिकायत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2019, 13:22 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ी आर्मी कैप पहन कर मैच खेले थे. इस पर पाकिस्तान ने सवाल उठाए थे. पाकिस्तान ने इसकी शिकायत आईसीसी से की थी. वहीं अब आईसीसी ने पाकिस्तान को करारा झटका दिया है. आईसीसी ने कहा है कि उसने टीम इंडिया को आर्मी कैप पहनने के लिए परमिशन दी थी.

दरअसल, पाकिस्तान ने भारतीय सेना जैसी टोपी पहनने पर आपत्ति जताते हुए भारतीय टीम पर खेल का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया था. पाकिस्तान ने आईसीसी से शिकायत में कहा था कि वो इस पर ध्यान दें.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शिकायत की थी और कहा था कि ICC को इस बारे में कुछ करना चाहिए. कुरैशी ने कहा था, "दुनिया ने देखा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने खुद के बजाय मिलिट्री कैप पहनी थी, क्या ICC ने ये नहीं देखा?"

इस पर आईसीसी प्रवक्ता क्लेयर फरलॉन्ग ने जवाब दिया. उन्होंने लिखा, "बीसीसीआई ने आईसीसी से आर्मी कैप पहनने की अनुमति पहले ही ली थी. ये फंड इकट्ठा करने और शहीदों की याद में पहनी गई थी, जिसकी अनुमति दी गई थी."

बता दें कि पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के सम्मान में टीम इंडिया ने आर्मी कैप पहना था. झारखंड स्‍टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम रांची में इस दौरान देशभक्ति का माहौल देखने को मिला था. पूर्व कप्तान और रांची के लोकल ब्वॉय धोनी जब टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कैप दे रहे थे तब दर्शक जय जवान और जय हिंद के नारे लगा रहे थे. भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी मैच फीस डोनेट करने का ऐलान भी किया था.

First published: 12 March 2019, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी