Home » क्रिकेट » ICC hearing on PCB claim against BCCI: Rajiv shukla says BCCI always wanted to play with Pakistan but there are certain issues
 

ICC में PCB के दावे पर बोले राजीव शुक्ला, सरकार की अनुमति के बिना PAK के साथ क्रिकेट संभव नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2018, 18:44 IST
(ANI twitter)

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव जारी है. पाकिस्तान सीमा पर आतंकी घुसपैठ और सीजफायर जैसी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. बीते कुछ सालों से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में खटास पैदा हो गई है. जिसके कारण दोनों देशों के बीच होने वाली क्रिकेट पर प्रभाव पड़ा है. भारत ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने से इनकार कर दिया है. वहीं, पाकिस्तान भारत के साथ क्रिकेट खेलने की मांग कर रहा है.

दोनों देशों के बीच पिछले कई सालों से क्रिकेट सिरीज नहीं खेली गई है. भारत के कड़े रवैये के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी में दावा किया है. पीसीबी ने आईसीसी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर 70 मिलियन डॉलर यानी करीब 500 करोड़ रुपये देने का दावा किया है. इसकी सुनवाई 1 अक्टूबर से दुबई में शुरू हो रही है. दूसरी आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.


एएनआई से बात करते हुए राजीव शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआई को पीसीबी के साथ क्रिकेट खेलने में किसी प्रकार की आपत्ति नहीं है, लेकिन कुछ मुद्दों को सरकार के स्तर पर सुलझाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि जहां तक मेरी राय की बात है तो दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड को अपने मसले खुद हल करने चाहिए. उनको आईसीसी के पास नहीं ले जाना चाहिए. भारत पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना चाहता है लेकिन कुछ मुद्दे हैं जिनके चलते बीसीसीआई को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने के लिए सरकार की अनुमति चाहिए.

राजीव शुक्ला ने कहा कि हमने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान के साथ किसी भी टूर्नामेंट में खेलने से मना नहीं किया है. इसलिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पैसा देने का सवाल ही पैदा नहीं होता है.

वहीं, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत के अलावा भी कई देशों ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. भारत के किसी भी अधिकारी को पाकिस्तान के दावे की सुनवाई में हिस्सा नहीं लेना चाहिए. पाकिस्तान को कोई पैसा नहीं दिया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- इंदौर में नहीं खेला जाएगा इंडिया-वेस्टइंडीज वनडे मैच?, मुफ्त पास को लेकर MPCA - BCCI में ठनी

First published: 30 September 2018, 18:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी