Home » क्रिकेट » Icc launches investigation over a irregular activities in a cricket match in private uae league, see video
 

ICC करेगी इस मैच के फिक्स होने की जांच, वीडियो देखने के बाद लिया बड़ा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2018, 16:34 IST

क्रिकेट में एक बार फिर मैच फिक्सिंग का भूत सामने आया है. इस मैच में स्कोर का पीछा करने उतरे टीम के खिलाड़ी अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए. इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच की बात कही.

संयुक्त अरब अमीरात में खेली जा रही लीग के एक मैच में ये हुआ. यूएई में इस समय ऑल टाइम अजमन लीग टूर्नामेंट चल रहा है. इस टूर्नामेंट का एक मैच शारजाह वारियर्स और दुबई स्टार्स के बीच खेला गया. इस मैच का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे शारजाह वारियर्स के खिलाड़ी एसे आउट हो रहे है कि उन्हें देखकर लग रहा है कि वो जबरदस्ती आउट होना चाहते थे.

दरअसल इस मैच में पहले खेलते हुए दुबई स्टार्स ने 135 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए विपक्षी टीम ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई. शारजाह वारियर्स की पूरी टीम 46 रनों पर निपट गई. इस मैच में कई बल्लेबाज तो जानबूझर रन आउट होते लग रहे थे.  इस प्राइवेट लीग में  यूएई, भारत, पाकिस्तान और अन्य देशों के खिलाड़ी शामिल थे.

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट को यूएई क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी की मान्यता नहीं मिली है. लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद आईसीसी ने इस टूर्नामेंट में खेले गए मुकाबलों की जांच का निर्णय लिया है. आईसीसी के एंटी करप्शन यूनिट के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल की देख रेख में यह जांच की जाएगी.

 

इस मैच के बाद आयोजन करा रहे अधिकारियों ने इस प्राइवेट लीग को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है. आईसीसी ने ऐक्शन लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं. इतनी ही नहीं इस मैच में फिक्सिंग के बाद देश के मशहूर क्रिकेट स्टेडियम में से शामिल अजमान ओवल क्रिकेट ग्राउंड को भी बैन कर दिया गया है.

First published: 31 January 2018, 16:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी