Home » क्रिकेट » ICC May Postpone T20 World Cup 2020 Till 2022
 

कोरोना वायरस का असर, ICC साल 2022 तक टाल सकती है इस साल होने वाला टी20 विश्व कप

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2020, 23:00 IST
ICC T20 World Cup

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण अभी क्रिकेट पूरी तरह से बंद है. कई क्रिकेट सीरीज इस वायरस के असर के कारण या तो स्थगित कर दी गई है या फिर उन्हें रद्द कर दिया गया है. इस वायरस के कारण ही इस साल आईपीएल (IPL 2020) को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. इस वायरस के असर को देखते हुए इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) को भी स्थगित किया जा सकता है.

हालांकि, इस पर अभी फैसला नहीं किया गया है लेकिन आईसीसी (ICC) अपने सदस्य देशों के साथ लगातार बात कर रहा है और उन्हें इस बारे में अवगत भी करा रहा है. वहीं अब खबर है कि 28 मई को आईसीसी की अहम बैठक होने वाली है जिसमें इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की संभावनाओं को लेकर चर्चा होगी और इस दौरान उसको साल 2022 तक के लिए टालने के विचार पर भी चर्चा की जाएगी.


बता दें, इससे पहले आईसीसी ने अपने सदस्य देशों के साथ एक कांफ्रेंस कॉल पर आने वाले दिनों में क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर चर्चा की थी और इसी दौरान इस साल होने वाले विश्व कप को अगले साल या फिर साल 2022 तक टालने के प्रस्ताव भी पर सदस्य देशों के साथ बातचीत की थी. शुक्रवार को आईसीसी न्यूज एजेंसी भाषा के साथ नाम ना बताने की शर्त पर आईसीसी के बोर्ड सदस्यों में से एक ने इस बात कि जानकारी दी है कि 28 मई को होने वाले बैठक में इस विचार पर चर्चा की जाएगी.

बोर्ड के सदस्य ने कहा,"हम आईसीसी की प्रतियोगिता समिति से तीन विकल्पों की उम्मीद कर रहे हैं. पहला विकल्प 14 दिन के क्वारंटीन के साथ विश्व टी 20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) का आयोजन हो जिसमें दर्शकों की अनुमति है. इसमें दूसरा विकल्प है कि मैच खाली स्टेडियम में हो. तीसरा विकल्प है कि टूर्नामेंट को 2022 के लिए स्थगित कर दिया जाए." वहीं उन्होंने आगे कहा,"अगर टी20 विश्व कप को 2022 तक टाला जाता है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बहुत दुखी नहीं होगा. आईसीसी सदस्यों से बना है. यदि सदस्य यह तय करते हैं कि द्विपक्षीय श्रृंखला अधिक महत्वपूर्ण है, तो आप इसे खारिज नहीं कर सकते है." वहीं बोर्ड के इस सदस्य ने विश्व कप के साल 2022 तक के लिए टालने पर होने वाले नुकसान पर कहा,"आईसीसी को थोड़ी वित्तीय परेशानी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन यह एक अल्पकालिक समस्या है. अगर टूर्नामेंट 2022 में होता है, तो उसको कोई खास घाटा नहीं होगा ."

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान, ICC की कमान संभाल सकते हैं सौरव गांगुली

First published: 15 May 2020, 23:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी