Home » क्रिकेट » ICC ODI Ranking: Virat Kohli and Jasprit Bumrah in the top spot on batsman and bowler ranking Kuldeep Yadav and Chahal new Entry
 

ICC रैंकिंग में टीम इंडिया का दबदबा, कप्तान कोहली के साथ इन खिलाड़ियों ने मचाया धमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2018, 16:12 IST

ICC रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा बरकरार है. ICC वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी बादशाहत कायम रखी है. सबसे ज्यादा हैरान चाइनामैंन गेंदबाज कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल ने किया है. कुलदीप यादव अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं.

बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी ओडीआई रैंकिंग में 899 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं, वहीं सीमित ओवरों के भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर कायम हैं. इसके अलावा टॉप टेन में रोहित के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन भी शामिल हैं. वह 8वें स्थान पर मौजूद हैं. धवन को एक स्थान का फायदा हुआ है.

 

अगर बात पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की की जाय तो पूर्व भारतीय कप्तान 20वें स्थान पर हैं. वहीं गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह 841 अंक के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी टॉप 10 में जगह मिली है. कुलदीप तीसरे स्थान पर तो चहल तीन स्थान के फायदे से पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं.

First published: 13 November 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी