Home » क्रिकेट » ICC plans to host World Test Championship final as per schedule might reworked on point system
 

ICC जल्द कर सकती है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर बड़ा ऐलान, लगातार योजना पर कर रही काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2020, 16:07 IST

कोरोना वायरस के असर के कारण इस साल कई क्रिकेट सीरीज का आयोजन रद्द कर दिया गया है. जिन क्रिकेट सीरीज का आयोजन रद्द किया गया है उसमें वो सीरीज भी शामिल हैं जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा थी. ऐसे में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर संदेह के बादल हैं लेकिन आईसीसी ने साफ किया है कि वो फाइनल का आयोजन तय समय पर ही करेगी. हालांकि, कई टेस्ट सीरीज के स्थगित होने पर यह कैसे होगा, इसको लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है और ऐसे में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप काफी पेचीदा हो गई है.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के एक प्रवक्ता ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के बारे में कहा,"योजना अभी भी जारी है", बिना इस बात की जानकारी दिए कि आखिर प्वाइंट सिस्टम को फिर से कैसे बनाया जाएगा. आईसीसी ने प्रवक्ता ने आगे बताया कि आने वाले  दिनों में जब सभी हितधारकों एक साथ आएंगे और उनसे बात होगी तभी इस मामले पर कुछ स्पष्टता होगी. आईसीसी प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस मामले में जल्द ही कोई ऐलान हो सकता है.


बता दें, इससे पहले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने इस कार्यक्रम के फाइनल मुकाबले को होस्ट करने को लेकर तार्किक चुनौतियों के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा था,"हम एक COVID पर्यावरण के बारे में बात कर रहे हैं, और जब आप COVID को इस तरह एक वार्ता में डालते हैं, तो यह सब कुछ बदल देता है." उन्होंने आगे कहा,"यदि आप उस मैच में भाग ले रहे हैं और आपके पास संभावित रूप से दो तटस्थ टीमें हैं जो यूके में विश्व फाइनल खेल रही हैं, तो मुझे पूरा यकीन है कि आप जानना चाहते हैं कि क्या आप सुरक्षित और संरक्षित हैं, जब बात स्वास्थ्य की आती है तो, जिसके लिए आप बढ़ रहे हैं."

बता दें, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान टेस्ट खेलने वाले 9 देशों को साल 2019 से लेकर 2021 तक कुछ 6 सीरीज खेलनी है. इस दौरान सभी सीरीज का अंक निर्धारित है. सीरीज में मैचों की संख्या कितनी होगी यह दोनों टीमों पर निर्भर करेगा. अभी भारत और आस्ट्रेलिया तालिका में शीर्ष पर हैं. इंग्लैंड, भारत और पाकिस्तान ने चार -चार श्रृंखलाएं खेल ली हैं लेकिन श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश ने दो-दो श्रृंखलाएं ही खेली हैं. आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने तीन -तीन श्रृंखलाएं खेली हैं.

IPL 2020: RCB के खिलाफ मुकाबले से पहले केएल राहुल की बड़ी मांग, आईपीएल से बैन हों विराट कोहली और डीविलियर्स

First published: 15 October 2020, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी