Home » क्रिकेट » ICC 'serious' about stopping corruption after Al Jazeera allegations
 

एक बार फिर से क्रिकेट पर छाए फिक्सिंग के काले बादल, कई दिग्गज खिलाड़ियों के करियर हो सकते हैं खत्म!

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2018, 14:57 IST

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की नजर में आए एक मैच फिक्सर ने पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने का दावा किया है. रविवार को अल जजीरा के एक डॉक्यूमेंट्री में कई इंटरनेशनल मैच के फिक्स होने की बात कही गई है.

अल जजीरा की तरफ से रविवार को जारी एक डॉक्यूमेंट्री में अनील मुनव्वर नाम के एक आरोपी का कहा कि 6 वनडे इंटरनेशनल, 3 वर्ल्ड टी20 और 6 टेस्ट मैच में फिक्सिंग हुई थी जिसमें साल 2011 में भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेला गया टेस्ट भी शामिल है.

‘द मुनव्वर फाइल्स’ में फिक्सिंग का दावा

‘क्रिकेट मैच फिक्सर्स: द मुनव्वर फाइल्स’ के नाम से जारी डॉक्यूमेंट्री में फिक्सिंग के दावे किए गए हैं. इसमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के शामिल होने की बात कही जा रही है.

आईसीसी कराएगी जांच

डॉक्यूमेंट्री के सामने आने के बाद आईसीसी ने इसे गंभीरता से लिया है. आईसीसी ऐंटी करप्शन यूनिट के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल का कहना था क्रिकेट की यह वैश्विक संस्था मामले की पूरी जांच करेगी.

मार्शल ने कहा, ‘इस डॉक्यूमेंट्री के कॉन्टेंट को हम एक बार फिर से देखेंगे. जो भी आरोप हैं उसकी जांच की जाएगी. पहले के मुकाबले अब हमारे पास खेल से भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए ज्यादा संसाधन मौजूद हैं.’

First published: 22 October 2018, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी