Home » क्रिकेट » ICC started investigation of UAE's AASL after most of the players of a team run out or stumped in suicidal manner, Ajman Oval
 

एक ही मैच में इतने सारे रन आउट देख ICC हुआ हैरान, टूर्नामेंट बंद और जांच शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2018, 13:33 IST
(ट्विटर)

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे अजमान ऑल स्टार्स लीग T20 टूर्नामेंट के एक मैच में एक ही टीम के ज्यादातर खिलाड़ी रन आउट हुए या स्टंपिंग के शिकार हुए. बल्लेबाजों द्वारा आउट होने केे इतने सारे आत्मघाती प्रयासों को देखने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आखिरकार लीग को बंद करवा दिया और जांच शुरू कर दी.

ICC की एंटी-करप्शन यूनिट ने इस लीग पर जांच का फैसला एक संदेहास्पद वीडियो क्लिप के वायरल होने के बाद किया है. इस T20 लीग को यूएई क्रिकेट बोर्ड द्वारा निजी तौर पर अनुमति दी गई थी. अजमान ओवल स्टेडियम में इस लीग को दो दिनों के बाद ही यूएई क्रिकेट बोर्ड अधिकारियों द्वारा बंद करा दिया गया.

इस लीग के दौरान खेला जा रहा द दुबई स्टार्स बनाम शारजाह वरियर्स T20 मैच ही सबसे ज्यादा संदेहास्पद नजर आया. इस मैच में आउट हुए खिलाड़ियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. मैच में पहले खेलते हुए द दुबई स्टार्स ने पहली पारी खेलते हुए शारजाह वरियर्स को जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य दिया. लेकिन शारजाह वरियर्स के खिलाड़ी केवल 46 रन पर ही आल आउट हो गए. सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह रही कि टीम के अधिकांश खिलाड़ी या तो रन आउट हुए या स्टंपिंग का शिकार.

शारजाह वरियर्स की टीम के कथितरूप से खुद से आउट होने के रन आउट या स्टंपिंग होने वाले लम्हों का एक वीडियो इसके बाद किसी यूजर ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जिसके बाद क्रिकेट के प्रशंसकों में खलबली मच गई. न केवल प्रशंसक बल्कि क्रिकेटर्स भी इसकी जमकर आलोचना कर रहे हैं.

इसके बाद ICC के एंटी-करप्शन यूनिट के प्रमुख एलेक्स मार्शल ने बुधवार को एक बयान जारी कर जांच किए जाने की पुष्टि कर दी. मार्शल ने लिखा, "यूएई के अजमान में हाल ही में आयोजित हुई अजमान आल स्टार्स लीग के संबंध में फिलहाल ICC एंटी-करप्शन यूनिट की जांच चल रही है."

उन्होंने आगे लिखा, "ICC ACU क्रिकेट के सम्मान को बरकरार रखने के लिए काम करता है और इस भूमिका को ध्यान में रखते हुए हम खिलाड़ियों और अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं और फिलहाल इस मुद्दे पर कोई अन्य प्रतिक्रिया नहीं देंगे."

First published: 31 January 2018, 13:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी