Home » क्रिकेट » ICC T20 Ranking No Indian Batsman In top Five
 

ICC ने जारी की टी20 रैंकिंग, टॉप पांच में नहीं है कोई भी भारतीय बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2019, 16:33 IST

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग जारी की है. आईसीसी की मौजूदा टी20 रैंकिंग में पहले पायदान पर बाबर आजम हैं जिनके 879 अंक है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच इस सूची में दूसरे पायदान पर है.

वहीं भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा इस सूची में आठवें पायदन पर है. रोहित शर्मा के 679 रेटिंग अंक है. रोहित शर्मा को एक पायदान का नुकसान हुआ है. हालांकि आईसीसी ने जो रैंकिंग जारी की है उसमे कोई भी भारतीय बल्लेबाज टॉप पांच में शामिल नहीं है.


रोहित शर्मा और केएल राहुल मात्र ऐसे दो भारतीय बल्लेबाज हैं जो आईसीसी की टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शामिल होने वाले भारतीय बल्लेबाज है. इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज इस लिस्ट में नहीं है. वहीं इन दोनों बल्लेबाजों को एक एक पायदान पर नुकसान हुआ है. रोहित शर्मा इस सूची में आठवें पायदान पर हैं जबकि केएल राहुल नौवें पायदान पर है. के एल राहुल के 663 इतना ही नहीं बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर रहे कप्तान कोहली 15वें नंबर पर हैं जबकि शिखर धवन 14वें पायदान पर है.

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में धमाकेदार पारी खेली थी लेकिन इस सीरीज के पहले और आखिरी मुकाबले में वो सस्ते में आउट हुए थे. वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले एविन लुईस ने 7 पायदान की छलांग लगाई है. एविन लुईस ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में सातवा स्थान हासिल किया है.

 

बात अगर गेंदबाजों की करें तो इसमें भी भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी चिंता जनक बना हुआ है. आईसीसी की टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में कोई भी भारतीय गेंदबाज इस टॉप 10 में शामिल नहीं है. जबकि ऑल राउंडर की बात करें तो यहां भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन और खराब है. आईसीसी की टी20 ऑल राउंडर रैंकिंग में टॉप 45 तक कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं है.

मयंक अग्रवाल को दूसरे साल भी बड़े स्कोर करते देखना चाहतें हैं सुनील गावस्कर

 

First published: 19 November 2019, 16:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी