Home » क्रिकेट » ICC T20 World Cup 2021: Team India might play T20I Series against New Zealand and South Africa
 

ICC T20 World Cup 2021: विश्व कप से पहले इन दो बड़ी टीमों के खिलाफ टी20 सीरीज खेल सकती है टीम इंडिया- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2021, 23:07 IST
Team India

भारतीय क्रिकेट टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल 2021 की तैयारियों में लग जाएंगे. आईपीएल के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी, जहां वो न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. इस मुकाबले के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेलेगी.

टीम इंडिया के प्रस्तावित शेड्यूल के अनुसार, टीम इंडिया इंग्लैंड से सितंबर के मध्य में आएगी और फिर अक्टूबर में उसे आईसीसी विश्व कप में हिस्सा लेना है. इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद टीम इंडिया की कोई सीरीज प्रस्तावित नहीं है. वहीं अब खबर है कि विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे से वापस आने के बाद दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल सकती है.


टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद और टी20 विश्व कप की शुरूआत से पहले टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल सकती है. रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा,"दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप से पहले द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेलने भारत आ सकते हैं. दोनों देश से बातचीत चल रही है. बोर्ड के मुताबिक वर्ल्ड कप से पहले टीम के लिए यह जरूरी है. इसलिए यह कदम उठाया गया है."

बताते चलें कि, कोरोना वायरस के असर के कारण पिछले साल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज स्थगित करनी पड़ी थी. ऐसे में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले ही टी20 सीरीज के आयोजन को लेकर समझौता है. वहीं टीम इंडिया विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी. न्यूजीलैंड की सीरीज के बाद टीम इंडिया दिसंबर और जनवरी के बीच टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. 

IND vs ENG 4th T20I: आखिर क्यों ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में नहीं मिली जगह? विराट कोहली ने बताया कारण

First published: 18 March 2021, 23:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी