Home » क्रिकेट » ICC T20 World Cup scheduled to take place in Australia this year has been officially postponed
 

ICC Men's T20 World Cup 2020 postponed: कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ टी20 विश्व कप, आईसीसी ने की घोषणा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2020, 20:35 IST

ICC Men's T20 World Cup 2020 postponed: कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) को स्थगित कर दिया गया है. सोमवार को आईसीसी (ICC) ने इसकी अधिकारिक घोषणा की है. सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया है. आईसीसी ने इस बैठक के बाद कहा कि इस साल कोरोना वायरस के असर के कारण टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं हो पाएगा.

सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की बोर्ड मीटिंग हुई और उसमें विश्व कप को लेकर फैसला लिया गया. इस मीटिंग के बाद आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा,"हमने एक व्यापक और जटिल आकस्मिक नियोजन अभ्यास किया है और इस प्रक्रिया के माध्यम से, हमारी पहली प्राथमिकता खेल में शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करना है." 


उन्होंने आगे कहा,"आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप को स्थगित करने का निर्णय हमारे लिए उपलब्ध सभी विकल्पों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद लिया गया और हमें दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए दो सुरक्षित और सफल टी 20 विश्व कप प्रदान करने का सर्वोत्तम संभव अवसर प्रदान करना है."

मनु साहनी ने अपने बयान में आगे कहा,"हमारे सदस्यों को अब स्पष्टता है कि उन्हें इवेंट विंडो के समय की आवश्यकता है ताकि वे स्थगित हुए द्विपक्षीय और घरेलू क्रिकेट को फिर से शुरू कर सकें. पुरुष क्रिकेट विश्व कप को अगली विंडो में ले जाना एक महत्वपूर्ण तत्व है और हमें योग्यता प्रक्रिया की अखंडता को बनाए रखने का बेहतर मौका देता है. इस अतिरिक्त समय का उपयोग उन खेलों को पुनर्निर्धारित करने के लिए किया जाएगा जो कि महामारी के स्थगित हो गए थे."

उन्होंने आगे कहा,"इस प्रक्रिया के दौरान, हमने सरकारों, सदस्यों, प्रसारकों, भागीदारों और चिकित्सा विशेषज्ञों सहित हमारे प्रमुख हितधारकों के साथ मिलकर काम किया है ताकि हम खेल और अपने प्रशंसकों की भलाई के लिए सामूहिक निर्णय पर पहुँच सकें."

ENG vs WI: बेन स्टोक्स के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, जीत के लिए चाहिए 312 रन

First published: 20 July 2020, 20:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी