Home » क्रिकेट » ICC T20 World Cup to be postponed, IPL 2020 Road Clear
 

IPL 2020 का आयोजन होना तय, टी20 विश्व कप को किया जाएगा स्थगित- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2020, 20:26 IST
IPL 2020

कोरोना वायरस (Coronavirus) से असर के कारण इन दिनों क्रिकेट टूर्नामेंट पूरी तरह से बंद है. कई टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उन्हें रद्द करना पड़ा है. आईपीएल 2020 (IPL 2020) भी उन टूर्नामेंट में से एक है जिसको अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) लगातार इस बात की कोशिश कर रही है कि वो किसी तरह से आईपीएल का आयोजन कराए क्योंकि अगर इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं हुआ तो बोर्ड को 4 हजार करोड़ से अधिक का नुकसान होगा. वहीं अब बीसीसीआई के लिए खुशखबरी आई है. दरअसल, एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि आईसीसी इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के आयोजन को स्थगित करने का मन बना चुकी है.

INSIDESPORT.CO की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल अक्टूबर-नवबंर के दौरान आईपीएल -2020 का आयोजन तय है, जबकि अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित करने की पूरी तैयारी कर ली गई है. रिपोर्ट की मानें तो, आईसीसी के बड़े अधिकारियों ने टी20 विश्व कप के भविष्य को स्वीकर कर लिया है, इस साल उसका आयोजन संभव नही हैं. इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर आईसीसी के संबंधित अधिकारियों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से विश्व कप के आयोजन को लेकर बात की थी जिसके बाद वो इस निष्कर्ष पर पहुंचे की इस साल ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप का आयोजन अव्यवहारिक है.


खबर की मानें तो, ICC के सूत्रों के अनुसार टी 20 विश्व कप के स्थगन की आधिकारिक घोषणा अब केवल औपचारिकता है. वहीं 28 मई को सदस्य बोर्डों के प्रमुखों के साथ होने वाली टेली-मीटिंग के बाद इसका ऐलान किया जाएगा. खबर के अनुसार, इस विश्व कप के आयोजन के स्थगन की अधिकारिक घोषणा करने के लिए पहले सभी नियमों का पालन किया जाएगा और इसी कारण उसका ऐलान जून के मध्य में हो पाएगा.

वहीं अगर इस साल विश्व कप का आयोजन नहीं होता है तो इसका सीधा फायदा बीसीसीआई को होगा, क्योंकि उसके पास आईपीएल के आयोजन को लेकर एक वीडों होगी. बीसीसीआई पहले से ही आईपीएल का आयोजन अक्टूबर-नवबंर के बीच करवाने को लेकर चर्चा कर रहा है और अगर विश्व कप का आयोजन स्थगित हो जाता है तो इसके साफ मतलब होगा आईपीएल 2020 का आयोजन.

शाहिद अफरीदी ने पीएम मोदी को लेकर दिया विवादित बयान, भड़के गौतम गंभीर और हरभजन सिंह, दिया मुंहतोड़ जवाब

First published: 17 May 2020, 20:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी