Home » क्रिकेट » ICC Test Batsman Ranking Marnus Labuschagne Danger For Virat Kohli
 

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ नहीं बल्कि लाबुशाने से है विराट कोहली की टेस्ट बादशाहत को खतरा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2020, 16:37 IST

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड(Australia vs New Zealand Test Series) के साल 2020 का पहला टेस्ट मुकाबला खेला गया. दोनों देशों के बीच का यह मुकाबला तीन मैचों की टेस्ट सीरी का आखिरी मुकाबला था. वहीं इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन(Marnus Labuschagne) ने इस सदी और इस साल का पहला दोहरा शतक लगाया.  मार्नस लाबुशेन के दोहरे शतक और नाथन लियोन के 10 विकटों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 279 रनों से हराया.

दूसरी तरफ इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज(England Vs South Africa Test Series) का दूसरा मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने 189 रनों से अफ्रीकी टीम को हराया है. इन दोनों मुकाबले के बाद आईसीसी की बल्लेबाजों की रैंकिंग(ICC Test Batsman Ranking) अपडेट हुई हैं जिसमें न्यूजीलैंड के कप्तान को नुकसान हुआ है जबकि मार्नस लाबुशेन को एक स्थान का फायदा हुआ है. 


मार्नस लाबुशेन को एक स्थान का फायदा

ऑस्ट्रेलिया(Australia) और न्यूजीलैंड(New Zealand) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले मार्नस लाबुशेन टेस्ट मैचों की बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे पायदान पर थे. लेकिन सिडनी में हुए मुकाबले में मार्नस लाबुशेन ने पहली पारी में 215 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में उनके बल्ले से 59 रन आए थे. जिसके कारण मार्नस लाबुशेन को एक स्थान का फायदा हुआ है. मार्नस लाबुशेन के अब 827 रेंटिंग अकं हो गए है और वो तीसरे स्थान पर पहुंच गए है. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन(Kane Williamson) को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और वो अब 814 अंको के साथ चौथे पायदान पर है. पहले पायदान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली है जिनके 928 अंक है जबकि दूसरे पायदान पर 911 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ है.

 

स्टीव स्मिथ(Steve Smith) को हटाकर विराट कोहली हाल ही में नंबर एक पोजिशन पर पहुंचे है. क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों को मानना था कि स्टीव स्मिथ, विराट कोहली के लिए खतरा है. लेकिन जिस तरह से मार्नस लाबुशेन बल्लेबाजी कर रहे है उसे देखर यह कहना गलत नहीं होगा कि मार्नस लाबुशेन आने वाले दिनों में विराट कोहली के लिए स्टीव स्मिथ से बड़ा खतरा होंगे.

बात अगर बाकी खिलाड़ियों की करें तो इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 708 अंकों के साथ दसवें पायदान पर है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले यह ऑल राउंडर खिलाड़ी 15वें स्थान पर था, लेकिन दूसरे मैच के बाद ही वो दसवें पायदान पर आ गया है. वहीं भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे दोनों को नुकसान हुआ है. चेतेश्वर पुजारा छठवें पायदान पर है और उनके 791 अंक है, जबकि रहाणे 9वें पायदान पर है और उनके 759 रेटिंग अंक है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले दुविधा में कोहली, धवन या राहुल किसे मिलेगा मौका

First published: 8 January 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी