Home » क्रिकेट » ICC to question former Sri Lanka Sports Minister over his match-fixing comments on 2011 WC final
 

श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री ने लगाए थे आरोप- 2011 वर्ल्ड कप था फिक्स, अब आईसीसी करेगी पूछताछ!

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2020, 21:20 IST

भारत और श्रीलंका के बीच साल 2011 (2011 World Cup India vs Sri Lanka)  में हुआ विश्व कप फाइनल अब विवादों में घिरता जा रहा है. बीते दिनों ही श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगामगे (Mahindananda Aluthgamage) ने यह आरोप लगाया था कि भारत और श्रीलंका के बीच हुआ विश्व कप का फाइनल मैच फिक्स था. हालांकि, श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री अलुथगामगे ने अपने आरोपों को लेकर कोई सबूत पेश नहीं किए थे. लेकिन उनके बयान पर श्रीलंका के कई पूर्व खिलाड़ियों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. भले ही श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ियों ने अपने पूर्व खेल मंत्री के बयानों को गंभीरता से नहीं लिया है लेकिन लगता है आईसीसी ने इन बयानों को काफी गंभीरता से लिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी (ICC) ने महिंदानंदा अलुथगामगे के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच करने और उनकी टिप्पणियों के बारे में उनसे पूछताछ करने का मन बनाया है. इससे पहले, श्रीलंका के पूर्व कप्तान अरविंदा डी सिल्वा ने भी आईसीसी और बीसीसीआई से अनुरोध किया था कि वह अलुथगामगे के विवादास्पद बयान के बाद इस मामले को देखें. आईसीसी के एक अधिकारी ने न्यूज वायर से बात करते हुए कहा,"हम उससे बात करने के लिए तत्पर हैं, यह देखने के लिए कि क्या कोई मामला जांच के योग्य है."


अलुथगामगे ने लगाए थे गंभीर आरोप

अलुथगामगे ने अपने विवादास्पद दावे में कहा था कि जो टीम बीच में खेली नहीं थी वो वह थी जिसे उन्होंने अंतिम रूप दिया था. उन्होंने यह भी दावा किया कि अंतिम समय में बदलाव करने से पहले किसी से भी सलाह नहीं ली गई थी, जबकि उन्होंने यह भी उल्लेख किया गया था कि वह श्रीलंका के किसी भी खिलाड़ी का जिक्र नहीं कर रहे हैं.

उन्होंने कहा,"मैं इसमें क्रिकेटरों को शामिल नहीं करूंगा. हालांकि, कुछ समूह निश्चित रूप से खेल को फिक्स करने में शामिल थे. अंतिम मैच खेलने वाली टीम वह टीम नहीं थी जिसे हमने चुना, अंतिम रूप दिया और रवाना किया. आखिरी समय में, खेल मंत्रालय या श्रीलंका क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों के से बिना परामर्श के, चार नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया था."

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा नहीं रहे मोहम्मद इरफान, तेज गेंदबाज आया सामने और बोला- मैं जिंदा हूं

First published: 22 June 2020, 20:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी