Home » क्रिकेट » ICC U-19 World Cup 2020 Semi-Final 1: India beat Pakistan and reach in final
 

U-19 World Cup 2020 Semi Final: पाकिस्तान को 10 विकेट से धूल चटाकर शान से फाइनल में पहुंचा भारत

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2020, 20:10 IST

ICC U-19 World Cup 2020 Semi-Final 1: भारतीय टीम(Team India) ने अंडर 19 वर्ल्डकप सेमीफाइनल में पाकिस्तान(INDU19 VS PAKU19) को धो डाला. पाकिस्तान की अंडर 19 टीम को 10 विकेट से हराकर भारत ने शान से फाइनल(INDU19 in Final) में प्रवेश किया. टीम इंडिया के ओपनर यशस्वी जायसवाल(Yashasvi Jaiswal) ने तूफानी सैकड़ा लगाते हुए टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाया.

जायसवाल ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. उन्होंने 113 गेंदों में 105 रनों की शानदार पारी खेली. यशस्वी जायसवाल ने अपनी शतकीय पारी में 8 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए. वहीं दूसरे ओपनर दिव्यांश सक्सेना ने भी जायसवाल का बढ़िया साथ निभाते हुए अर्धशतक लगाया. दिव्यांंश ने 99 गेंदों पर 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 6 चौके लगाए.

इससे पहले प्र‍ियम गर्ग की अगुवाई वाली टीम इंडिया के गेंदबाजों ने टॉस हारने के बाद जोरदार प्रदर्शन किया. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अंडर-19 वर्ल्‍डकप के पहले सेमीफाइनल में पाक‍िस्‍तान की टीम को मात्र  172 रन के छोटे स्‍कोर पर ही ढेर कर द‍िया था. पाक‍ टीम के ल‍िए उसके कप्‍तान रोहेल नजीर ने सर्वाध‍िक 62 रन बनाए थे. इसके अलावा हैदर अली ने 56 रन बनाए. 

पाकिस्तान का आख‍िरी व‍िकेट आम‍िर अली के रूप में ग‍िरा. वह केवल एक रन बनाकर तेज गेंदबाज सुशांत म‍िश्रा की गेंद आउट हुए. इस मैच में पाक‍िस्‍तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी. पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. लेकिन टीम के कप्तान के भरोसे पर उनके खिलाड़ी खरे नहीं उतर पाए.

पाकिस्तान की पूरी टीम 43.1 ओवर में पवेल‍ियन लौट गई. भारत के ल‍िए सुशांत म‍िश्रा ने सर्वाध‍िक तीन और कार्त‍िक त्‍यागी तथा रव‍ि ब‍िश्‍नोई ने दो-दो व‍िकेट लिए. गौरतलब है कि भारत टीम सर्वाधिक चार बार अंडर-19 वर्ल्‍डकप का चैंप‍ियन रह चुका है. इस बार भी भारतीय टीम को ख‍िताब का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

Video: विराट को देखते ही दर्शक चिल्लाने लगे- 'अनुष्का भाभी जिंदाबाद' इसके बाद देखिए क्या हुआ

IND vs NZ: न्यूजीलैंड की खैर नहीं ! वनडे सीरीज मेंं पारी की शुरुआत करेगा कोहली का ब्रम्हास्त्र

First published: 4 February 2020, 19:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी