Home » क्रिकेट » icc under 19 world cup india vs australia india gave 329 target to australia full match score here captian prithvi shaw rahul dravid prithv
 

अंडर-19 वर्ल्डकप: भारतीय टीम की जोरदार शुरुआत, ऑस्ट्रेलिया को दिया 329 रनों का लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2018, 12:30 IST

अंडर-19 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम ने दमदार शुरुआत की है. कप्तान पृथ्वी शॉ की दमदार कप्तानी पारी के दम पर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 328 रन बनाए हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 329 रनों का लक्ष्य दिया है. खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम को ऑस्टेलिया का एक विकेट भी मिल गया है.

इससे पहले भारत की सलामी जोड़ी पृथ्वी शॉ और मंजोत कालरा की शानदार पारी के दम पर टीम इंडिया यह शानदार स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. कप्तान पृथ्वी शॉ ने सबसे अधिक 94 रनों की पारी खेली. उनके बाद मंजोत कालरा की 86 रनों की पारी रही. इस मैच में टीम इंडिया के उप कप्तान शुभम गिल ने भी शानदार 63 रनों की पारी खेली.

पृथ्वी शॉ ने 100 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और दो छक्के की मदद से शानदार 94 रनों की पारी खेली. वहीं, मंजोत ने 99 गेंदों में 86 की धुंआधार पारी खेली. मंजोत ने अपनी पारी में 12 चौके और 1 छक्का लगाया. शुभम गिल ने 63 रनों की पारी 54 गेंदों में खेली. अपने अर्धशतक में शुभम ने 6 चौके और 1 छक्का लगाया.

शुभम के आउट होने के बाद 46वें ओवर में क्रीज पर आए अभिषेक शर्मा ने आते ही चौकों-छक्कों की बरसात शुरू कर दी. अभिषेक ने आते ही ऑस्टिन वॉग के ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगा दिया. हालांकि, बड़े शॉट लगाने की कोशिश में अभिषेक शर्मा कैच आउट हो गए. आठ गेंदों में उन्होंने 23 रन बनाए. दो चौके और दो छक्के की उनकी पारी ने टीम को आखिरी ओवरों में तेजी से रन दिलाए और टीम 300 का स्कोर पार करने में कामयाब रही.

 

भारत ने अपने पहले ही मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. टीम के सलामी बल्लेबाजों कप्तान पृथ्वी शॉ और मंजोत कालरा ने टीम को ठोस शुरुआत थी. टीम की ओपनिंग जोड़ी पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा के बीच पहले विकेट के लिए करीब 186 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि, पृथ्वी और मंजोत दोनों ही अपने शतक से चूक गए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेवियर बार्टलेट, विल सुदरलैंड और जैक एडवर्डस ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

गौरतलब है कि भारतीय टीम तीन बार खिताब जीत चुकी है और आखिरी बार 2014 में चैंपियन बनी थी. राहुल द्रविड़ की कोचिंग और पृथ्वी शॉ की कप्तानी में टीम इंडिया के सामने इस टूर्नामेंट में उस इतिहास को दोहराने की चुनौती होगी. राहुल द्रविड़ लंबे वक्त से इस टीम को कोचिंग दे रहे हैं और माना जा रहा है कि इस टीम में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. ऑस्ट्रेलिया ने भी तीन बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है.

First published: 14 January 2018, 12:30 IST
 
अगली कहानी