Home » क्रिकेट » icc vs bcci 2023 world cup and 2021 champions trophy tax deduction compensation 2016 world t-20
 

आईसीसी और बीसीसीआई के बीच हुआ विवाद, छीनी 2023 वर्ल्ड कप की मेजबानी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2018, 10:43 IST

आईसीसी ने बीसीसीआई को भारत में 2016 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप की कर कटौती की भरपाई करने को कहा है. इसके लिए आईसीसी ने बीसीसीआई से करीब 23 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 160 करोड़ रुपए) रुपये की मांग की है. बीसीसीआई को ये पैसे 31 दिसंबर से पहले भरने होंगे. आप को बता दें कि दुनिया भर में क्रिकेट की प्रतियोगिताओं की नियंत्रक और नियामक संस्था की अध्यक्षता शशांक मनोहर करते हैं. उन्हेंउम्मीद है कि बीसीसीआई उन्हें उस कर कटौती की भरपाई करेगा जो  दो साल पहले मेजबानी के दौरान उसे केंद्रीय या राज्य मंत्रालय से नहीं मिली थी.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के अनुसार आईसीसी ने बीसीसीआई को उस मीटिंग की भी याद दिलाई है, जिसमे इस विवाद को लेकर बात हुई थी. ऐसे में अब बीसीसीआई के पास इस विवाद को खत्म करने के लिए दस दिन बचे है. आईसीसी ने धमकी दी है कि अगर बीसीसीआई ऐसा करने में असफल रहा तो वो उसे भारत के वित्तीय वर्ष के लिए राजस्व हिस्सेदारी से कम कर देंगे.

इसके अलावा आईसीसी ने धमकी दी है कि अगर उन्होंने ये भुगतान नहीं किया तो आईसीसी 2021 चैंपियंस ट्रॉफी और 2023 के 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी करने के लिए अन्य विकल्पों पर भी विचार करेगा. आप को बता दें कि ये सब भारत में होने वाले है.

बीसीसीआई ने इस मामले को लेकर बात करते हुए कहा कि हमे इस बात को लेकर कोई भी जानकारी नहीं है. बोर्ड ने कभी भी मुआवजे को लेकर हामी नहीं भरी थी. ऐसे में अगर आईसीसी वर्तमान वित्तीय वर्ष से भारत के राजस्व के हिस्सा में इसकी कटौती करता है तो वह इसके खिलाफ कानून का सहारा भी ले सकते है.

First published: 22 December 2018, 10:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी